सलमान खान से 27 साल पुराने मामले में माफी की मांग कर रहा बिश्नोई समाज, अध्यक्ष बोले- वो खुद आकर मंदिर में लें शपथ

Ashok Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

मुंबई में पिछले दिनों फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के घर पर फायरिंग के बाद में फिल्मी जगत से जुड़ी हुई हस्तियां अपने वीडियो जारी कर रहा है. वीडियो जारी कर ये सेलिब्रिटी बिश्नोई समाज (Bishnoi community) से माफी मांग चुके हैं. उनकी अपील है कि बिश्नोई समाज सलमान खान को माफ कर दें. वीडियो जारी करने वाले सेलिब्रिटी की फेहरिस्त में राखी सावंत, सोमी अली समेत कई हस्तियां शामिल हैं. इन वीडियो के सामने आने के बाद अब समाज की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. इस मामले में अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के अध्यक्ष देवेंद्र बुड़िया ने बयान दिया है. 

महासभा के अध्यक्ष ने कहा कि अगर सलमान खुद अपनी माफी का प्रस्ताव समाज को भेजे तो उस पर कुछ विचार किया जा सकता है. किसी और के माफी मांगने के कोई मायने नहीं हैं.

 

 

बता दें कि साल 1998 के दौरान जोधपुर के कांकाणी गांव में हिरण के शिकार मामले को लेकर सलमान खान पर आरोप लगते रहे हैं. जिसके चलते बिश्नोई समाज में सलमान खान को लेकर गुस्सा है. सलमान खान के घर पर फायरिंग के बाद 27 साल पुराना यह मामला एक बार फिर ताजा हो गया है.

"समाज के 29 नियमों के तहत दे सकते हैं माफी"

जिसे लेकर बिश्नोई समाज के अध्यक्ष का कहना है कि समाज सलमान खान को माफ कर सकता है. बशर्तें वह मंदिर पर आकर शपथ लेकर माफी मांगे. वह पर्यावरण और वन्य जीवों की सुरक्षा को लेकर शपथ लेंगे तो विश्रोई समाज उसे माफ भी कर सकता है. समाज के प्रबुद्धजन आपस में बैठकर यह निर्णय ले सकते हैं. बुड़िया ने कहा "बिश्नोई समाज के 29 नियमों में एक नियम माफी का भी है तो प्रबुद्धजन बैठकर इस पर विचार कर सकते हैं. बिश्नोई समाज के अपने 29 नियमों के तहत उन्हें माफी दे सकता है."

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT