18वीं राष्ट्रीय जम्बूरी में इंडियन आर्मी ने लगाई हथियारों की प्रदर्शनी, देखने उमड़ा जनसैलाब

ADVERTISEMENT

jamburi 01
jamburi 01
social share
google news

Pali news: पाली में 18वीं राष्ट्रीय जम्बूरी के आयोजन का समापन हो गया. इस मौके पर आयोजन स्थल पर थल सेना ने हथियारों की प्रदर्शनी लगाई. हालांकि इस दौरान आमजन के लिए प्रवेश बंद किया गया था. लेकिन हथियार देखने उमड़े जनसैलाब को देखकर सेना अधिकारियों ने प्रवेश चालू कर दिया. प्रदर्शनी में लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया. वहीं हथियारों, टैंक के साथ सेल्फी भी खिंचवाई.

जानकारी के अनुसार आज समान्य लोगों का प्रवेश बंद था. फिर भी जनता में जोश इतना था कि भीड़ आने से सामन्य लोगों को प्रवेश देना पड़ा. सेना अधिकारियों के अनुसार यहां इंसास राइफल, इंसास एल एम जी, स्नाइपर ट्रिजिनर राइफल हैं. इसके अलावा NSBT हैवी मशीन गन, 84 एमएम रॉकेट लॉन्चर भी डिस्पले हुए.

प्रदर्शनी में एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, MMG, 81MM मोर्टार को देखने भीड़ उमड़ी. प्रदर्शनी में लोगों का आकर्षण फौज की लगी आज नई स्टाल पर था. जहां पर आधुनिक हथियार लगाए गए. जिनको देखने और उनके साथ फोटो और सेल्फी लेने वालों का जोश था. बताया गया कि इस तरह की जागरूकता की प्रदर्शनी पहली बार पाली के लोगों को देरवने को मिली. सेना ऑफिसर ने कहा कि इस प्रदर्शनी से युवाओं में फौज में जाने का जज्बा आएगा.

यह भी पढ़ें...

    ADVERTISEMENT