जोधपुर: JNVU कुलपति का अनोखा विरोध, शव यात्रा निकालकर किया गया अंतिम संस्कार, छात्र बोले - सब गलत हो रहा 

ADVERTISEMENT

JNVU
JNVU
social share
google news

Jodhpur: जोधपुर की जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) द्वारा लगातार यहां अनयिमितताओं को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा हैं. उसी तर्ज पर शुक्रवार को एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कुलपति प्रो केएल श्रीवास्तव कीसांकेतिक शव यात्रा निकाली और अंतिम संस्कार भी किया.

परिषद के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि इनके कार्यकाल में हर तरफ भ्रष्टाचार का आलम है.  प्रवेश परीक्षाओं में अनियमिताएं हो रही हैं. कुलपति चहेतों को फायदा देने में लगे हुए हैं. परिषद के प्रांत सहमंत्री सचिन राजपुरोहित ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने बताया कि वीसी छात्रहितों को अनसुना कर रहे हैं. लगातार छात्रों के विरुद्ध कार्रवाई कर रहे हैं. कुलपति अपने चहेतों को बचाने के लिए कमेटियों का खेल रच रहे हैं. जिसके चलते विश्वविद्यालय का वातावरण दूषित हो रहा है. ऐसे वीसी को मृत घोषित करने के लिए हमने यह शव यात्रा निकाल कर अंतिम संस्कार किया है. 

ABVP ने किया विरोध प्रदर्शन

शव यात्रा व अंतिम संस्कार के बाद छात्रों के प्रतिनिधि मंडल को वीसी कक्ष में बुलाया गया. जहां छात्रों ने अपनी बातें रखी. लेकिन कुलपति प्रो श्रीवास्तव ने कोई जवाब नहीं दिया. उल्लेखनीय है कि जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में बीते कुछ दिनों से लगातार एबीवीपी यहां की अनियमिततताओं को लेकर हमलावर हैं. इसको लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं. हाल ही में एक दिन प्रदर्शन से व्यथित होकर प्रो श्रीवास्तव ने इस्तीफा तक लिख दिया था. कार्यकर्ताओं ने बताया कि वीसी प्रो केएल श्रीवास्तव ने पहले प्रदर्शन के दौरान अपना इस्तीफा लिखा था लेकिन बाद में इसे राज्यपाल को नहीं भेजा. जो उन्होंने उस समय बचने के लिए नाटक रचा था. अब आगे आने वाले दिनों में एबीवीपी और उग्र प्रदर्शन करेगी.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT