Rajasthan: ऑटोमेटिक पिस्टल के शौक युवाओं को कर रहा बर्बाद, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड ने उगले राज!

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthan: ऑटोमेटिक पिस्टल के शौक युवाओं को कर रहा बर्बाद, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड ने उगले राज!
Rajasthan: ऑटोमेटिक पिस्टल के शौक युवाओं को कर रहा बर्बाद, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड ने उगले राज!
social share
google news

Rajasthan: राजस्थान के युवाओं में अवैध हथियार और मादक पदार्थों की तस्करी का खेल बढ़ता जा रहा है. मास्टरमाइंड तस्कर युवाओं को लालच देकर तस्करी में धकेल रहे हैं. बाड़मेर पुलिस ने युवाओं की ऐसी ही एक टोली को गिरफ्तार किया है. जिसमें सभी आरोपी 23 साल से कम की उम्र के हैं. यहां तक पुलिस ने इन बदमाशों के साथ 2 नाबालिग को भी पुलिस संरक्षण में लिया है. इनके कब्जे से पुलिस ने 4 अवैध पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस, 37 ग्राम एमडी बरामद की है. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

दरसअल, बाड़मेर पुलिस पिछले 3 माह से लगातार अवैध हथियार और मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए एक विशेष अभियान चला रही है. बीती रात पुलिस ने दो अलग -अलग इलाकों में कार्रवाई करते हुए 22 साल के मास्टरमाइंड डेराराम उर्फ देराजराम समेत 9 जनों को अवैध हथियार और एमडी के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस कम उम्र के तस्करों ने एमडी और हथियारों की खरीद -फरोख्त में बारे में पड़ताल में जुटी है.

ऑटोमेटिक पिस्टल भी बरामद

बाड़मेर एसपी नरेंद्रसिंह मीना ने बताया कि पुलिस की डीएसटी टीम और रीको थाना पुलिस ने भुरटिया रोड बलदेव नगर एक किराए के मकान में दबिश देकर अमेदाराम उर्फ अमु (22) पुत्र दूदाराम, गणपत (22) पुत्र जगदीश, विरेंद्र (22) पुत्र प्रहलदराम, डेराराम (21) पुत्र आदूराम को गिरफ्तार किया. इनके कब्जे से एक ऑटोमेटिक पिस्टल, 1 जिंदा राउंड, 37 ग्राम एमडी बरामद किया है. चार आरोपियों के साथ पुलिस ने 2 नाबालिग को भी संरक्षण में लिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

एसपी के मुताबिक इसी तरह पुलिस की डीएसटी टीम और रीको पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए रीको थाना इलाके से भुवनेश पुत्र नरसिंगाराम निवासी खड़ीन, भवेंद्र पुत्र चोखाराम, मूलाराम पुत्र दलाराम और महेश कुमार पुत्र निंबाराम को गिरफ्तार कर चारों के कब्जे से 2 अवैध ऑटोमेटिक पिस्टल और 2 जिंदा कारतूस बरामद करने में सफलता हासिल की है. वहीं रागेश्वरी थाना क्षेत्र में 1 पिस्टल और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

इसी माह जमानत पर बाहर आया है मास्टरमाइंड

पुलिस के मुताबिक डेराराम उर्फ देराजराम पुत्र आदूराम उम्र 21 साल निवासी आरवा पुलिस थाना सांचौर अवैध हथियार का मास्टरमाइंड हैं. जो एमपी से हथियार खरीदकर लाता है और अलग-अलग जगह सप्लाई करता है. आरोपी के विरुद्ध पुलिस थाना बालोतरा में 1 प्रकरण लूट, आर्म्स एक्ट का दर्ज है. इसके अलावा धोरीमन्ना थाने में मारपीट अपहरण के 2 प्रकरण, थाना कोतवाली में एक लूट का प्रकरण, थाना झाब में आर्म्स एक्ट का एक प्रकरण, मध्यप्रदेश के थाना खंडवा में आर्म्स एक्ट का एक प्रकरण दर्ज है. इसी माह में आरोपी एमपी से जमानत पर आया है और पुनः अवैध गतिविधियों में लिप्त पाया गया है. एक अन्य सह आरोपी विरेंद्र के खिलाफ बालोतरा थाने में चोरी का एक प्रकरण दर्ज है.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT