कोटा के सरकारी स्कूल में लव-जिहाद, धर्मांतरण का मामला, हिंदू छात्रा को बना दिया मुस्लिम? शिक्षा मंत्री ने लिया बड़ा एक्शन

ADVERTISEMENT

कोटा के सरकारी स्कूल में लव-जिहाद, धर्मांतरण का मामला, हिंदू छात्रा को बना दिया मुस्लिम? शिक्षा मंत्री ने लिया बड़ा एक्शन
कोटा के सरकारी स्कूल में लव-जिहाद, धर्मांतरण का मामला, हिंदू छात्रा को बना दिया मुस्लिम? शिक्षा मंत्री ने लिया बड़ा एक्शन
social share
google news

Kota: कोटा जिले के एक सरकारी स्कूल में कथित लव जिहाद और धर्मांतरण का मामला सामने आया है. जहां सांगोद विधानसभा के खजूरी में एक सरकारी स्कूल में टीचर ने हिंदू छात्रा का धर्म मुस्लिम लिख डाला. जिसके बाद बवाल शुरू हुआ तो शिक्षा मंत्री ने दो टीचरों को निलंबित कर दिया. परिजनों ने सरकारी स्कूल में लव जिहाद और धर्मांतरण के आरोप लगाए हैं.

मामला सामने आने के बाद शिक्षा मंत्री ने खजूरी स्कूल के दो अध्यापक मिर्जा मुजाहिद और फिरोज खान को निलंबित कर दिया है, एक अन्य शिक्षिका शबाना के खिलाफ भी कार्रवाई के लिये शिक्षा निदेशालय के पास प्रकरण भेजा गया है. वहीं शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा, ऐसे शिक्षकों के खिलाफ बर्खास्तगी से भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

सर्व हिंदू समाज ने किया प्रदर्शन

कोटा के सांगोद कस्बे के पास खजूरी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक हिंदू छात्र के धर्म कॉलम में मुस्लिम लिख दिया गया. परिजन और हिंदू संगठनो ने आरोप लगाया है कि छात्र के साथ लव जिहाद और धर्मांतरण किया जा रहा था. वहीं शिक्षा मंत्री ने मामला सामने आने के बाद दो शिक्षकों को निलंबित कर तीसरे शिक्षक पर भी कार्रवाई की तैयारी कर दी है. सामने आया हैं कि एक हिन्दू छात्रा के परीक्षा फॉर्म में साल 2019 से धर्म के कॉलम में शिक्षक फिरोज इस्लाम लिख रहा था. विद्यालय में जबरन नमाज अदा कराने और धर्मान्तरण टूलकिट अप्लाई करने की शिकायतें भी बजरंग दल की तरफ से शिक्षा मंत्री को मिली हैं. हैरानी की बात ये हैं कि बाद में इसी छात्रा का अपहरण भी होता हैं और मामले में अब जाकर कार्रवाई हो पायी हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शिक्षा मंत्री बोले-बर्खास्तगी से भी सख्त कार्रवाई होगी

शिक्षा मंत्री, मदन दिलावर ने बताया कि, कोटा जिले की सांगोद पंचायत समिति के खजूरी गांव में सीनियर सेकेंडरी स्कूल की एक बालिका की टीसी में उसका धर्म हिंदू होने के बावजूद भी इस्लाम लिख दिया गया है, वहां धर्मांतरण संयंत्र हो रहा है, वहां लव जिहाद का षड्यंत्र हो रहा है, और हिंदू लड़कियों को जबरदस्ती नमाज पढ़ाई जा रही है, ऐसा ध्यान में आया है, जैसे ही मेरे ध्यान में आया, मैंने तीन शिक्षकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का मन बनाया है, और इसी के संदर्भ में दो अध्यापकों को निलंबित कर दिया है.

बच्चे-अभिभावक प्रताड़ित

बजरंग दल सह के संयोजक योगेश रेनवाल ने बताया कि खजूरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे-अभिभावक प्रताड़ित हैं. पिछले 5 वर्षों से कांग्रेस सरकार से मुस्लिम तुष्टिकरण के चलते ऐसा धर्मांतरण का कार्य सरकारी स्कूलों में चल रहा था. अभी अभिभावक खुल के सामने आए हैं. 26 जनवरी को भगवान राम के भजन चलने की बजाय कव्वाली चलाई गई. रेनवाल ने बताया कि हमने मांग रखी थी कि ऐसे शिक्षकों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. हम सरकार से यह मांग कर रहे हैं अभी उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण पर कानून बना हुआ है. उसी प्रकार यहां भी कानून बनाया जाए. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT