कोटा: RTU में छेड़छाड़ के आरोपी प्रोफेसर समेत तीनों आरोपियों की कोर्ट में हुई पेशी

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Kota News: राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सटी (आरटीयू) कोटा में परीक्षा में पास करने की एवज में अस्मत मांगने के आरोपी प्रोफेसर गिरीश परमार समेत तीनों आरोपियों की पेशी हुई. प्रोफेसर परमार, आरोपी छात्रा निशा यादव और आरोपी छात्र अर्पित अग्रवाल की वीसी के जरिए कोर्ट में पेशी हुई. पिछले दिनों एसआईटी की टीम ने यूनिवर्सिटी परिसर में पहुंचकर 34 उत्तर पुस्तिकाओं को भी जब्त किया था. टीम ने कई अन्य रिकॉर्ड और जानकारियां भी जुटाई. साथ ही आरोपी प्रोफेसर के पर आरोप लगाने वाली महिला सहायक प्रोफेसर के भी बयान दर्ज हुए.

एसआईटी की टीम लगातार इस मामले में जांच करने में जुटी हुई है. गौरतलब है कि कॉलेज की फाइनल ईयर की छात्रा ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. छात्रा ने बताया कि एसोसिएट प्रोफेसर परमार परीक्षा में पास करने के नाम पर संबंध बनाने का दबाव डालता था. छात्रा ने आरोप लगाया था कि फाइनल ईयर के स्टूडेंट के मार्फत छात्राओं पर दबाव बनाता था.

मामला सामने आने के बाद गिरीश परमार के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया. इस पूरे मामले में प्रोफेसर परमार और छात्र अर्पित की बातचीत का वायरल ऑडियो भी सामने आया. जिसमें वह छात्राओं को लेकर अभद्र बातचीत कर रहे हैं. ऑडियो सामने आने के बाद इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले में संज्ञान लिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः पालीः राष्ट्रपति की सुरक्षा चूक मामले में गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, जेईएन ने राष्ट्रपति के छुए थे पैर

    ADVERTISEMENT