Kota: स्टूडेंट्स के साथ वारदात रोकने के लिए पुलिस की अनोखी पहल, कोचिंग क्षेत्र से मादक पदार्थ की ब्रिकी पर भी बैन

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

Kota: स्टूडेंट्स के साथ वारदात रोकने के लिए पुलिस की अनोखी पहल, कोचिंग क्षेत्र से मादक पदार्थ की ब्रिकी पर भी बैन
Kota
social share
google news

Kota: कोटा कोचिंग क्षेत्र में वारदात रोकने के लिए पुलिस की अच्छी पहल शुरू की है. जिसके तहत कोचिंग में 40-40 छात्रों के समूह की मॉनिटरिंग होगी. शहर एसपी ऑफिस में शुक्रवार को आईजी रविदत्त गौड़ और एसपी डॉक्टर अमृता दुहन ने कोचिंग संस्थान संचालकों से प्रतिनिधियों एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. इसमें कोचिंग एरिया में आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने छात्र-छात्राओं की सुरक्षा में आत्महत्या के कारणों पर विचार विमर्श हुआ.

कोचिंग में 40-40 स्टूडेंट का ग्रुप बनाने के लिए कहा है. इन पर मॉनिटरिंग के लिए एक हैड ब्वाय या हैड गर्ल होगी. कोचिंग संस्थानों हॉस्टल के बाहर शिकायत बॉक्स लगाए जाएंगे, जिसमें छात्र अपनी बात कह सके. कोचिंग इलाके में सीसीटीवी लगाने पर भी बात हुई.

कोचिंग एरिया में मादक पदार्थ ब्रिकी पर बैन

एसपी ने बैठक में कहा कि कोचिंग एरिया में बिकने वाले मादक पदार्थ और नशे की सामग्री पर पूर्णतया बैन लगाया जाएगा. वहीं उन्होंने कोचिंग एरिया में खुलने वाली दुकानों को समय से बंद करने की भी बात कही है. इसके लिए कोचिंग एरिया में स्थित पुलिस चौकियों पर पर्याप्त जाप्ता लगाया जाएगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

40-40 बच्चों का बनाया जाएगा ग्रुप

कोटा शहर एसपी अमृता दुहन ने बताया कचिंग एरिया में सेफ्टी के लिए मुख्य चौराहे-सड़कों पर सीसीटीवी कैमरा लगाएंगे, बच्चों का ध्यान रखने के लिए 40-40 बच्चों का ग्रुप बनाया जाएगा. जिसका एक मॉनिटर होगा.जो अपने ग्रुप के 40 बच्चों से बात कर सके कि वह सब ठीक है क्या, अगर मॉनिटर को लग रहा है कि किसी बच्चे में डिप्रेशन के लक्षण दिख रहे हैं, इसकी सूचना वह आगे तक दे सके, इन पर हमारी प्राथमिकता रहेगी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT