Rajasthan: कोटा से एक छात्र और गायब, 8 दिन पहले आखिरी बार मां से की थी बात, 10 दिन में तीसरा मामला

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

कोटा से एक छात्र और गायब, 8 दिन पहले आखिरी बार मां से की थी बात, 10 दिनों में तीसरा केस
kota
social share
google news

Kota: कोचिंग नगरी कोटा में इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. कोटा से एक बुरी खबर का साया उठा ही नहीं था कि एक और छात्र के लापता होने की खबर सामने आई है. लापता छात्र पीयूष बुलंदशहर यूपी का रहने वाला है, जो 13 फरवरी से लापता है. पुलिस मामले को छुपाती रही. 8 दिन से छात्र पीयूष गायब है लेकिन पुलिस अभी तक नहीं कोई सुराग नहीं लगा पाई. बीती रात ही मध्य प्रदेश के रचित का 9 दिन बाद शव जंगल में मिला. इसका पोस्टमार्टम हुआ था और अब पीयूष के लापता होने की खबर सामने आई है. पीयूष को आखरी बार कोटा स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे में देखा गया, उसके बाद से उसका कुछ भी पुलिस पता नहीं लगा पाई है.

लापता छात्र जेईई मेन के रिजल्ट आने के बाद से गायब है. उसे आखिरी बार कोटा जंक्शन पर देखा गया था. इससे पहले मध्य प्रदेश का छात्र रचित सोंधिया भी गायब था. जिसका शव 9 दिन बाद सोमवार के गरडिया महादेव मंदिर के पास जंगल में मिला. मामला जवाहर नगर थाना इलाके से सामने आया है. बीते 15 दिनों में तीन कोचिंग छात्र कोटा से लापता हो गए हैं. लापता छात्र का नाम पीयूष कपासिया गुर्जर (17) है, जो 13 फरवरी को दोपहर से ही लापता है. बीते 8 दिनों से उसके परिजन उसे तलाश रहे हैं. छात्र को अंतिम बार कोटा जंक्शन पर देखा गया था. इसके बाद से उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ है.

जेईई मेन में 13 परसेंटाइल 

पिता महेश कपासिया का कहना है कि वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के दुर्गापुरम पन्नी नगर निवासी है. कोटा में जेईई मेन की तैयारी करने के लिए पीयूष 2 साल पहले यहां पर आया था. उसने 13 फरवरी को ही अपनी मां से बात की थी, लेकिन उसके बाद से ही उससे संपर्क नहीं हो पा रहा है. उस दिन जेईई मेन का रिजल्ट आया था, जिसमें उसके 13 परसेंटाइल ही बने थे. उन्होंने बताया कि कोचिंग से पीयूष का रिकॉर्ड निकलवाया, जिसमें उसने बीते साल सभी क्लास अटेंड किए थे. साथ ही टेस्ट में अच्छा स्कोर भी किया था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आखिरी बार रेलवे स्टेशन पर देखा गया

आखिरी बार पीयूष को कोटा रेलवे स्टेशन पर देखा गया है. सीसीटीवी कैमरे में दिख रहा है कि वह अपने दो बैग छोड़कर स्टेशन से बाहर निकल गया. इसके बाद वह किसी भी कैमरे में नजर नहीं आया. छात्र के पिता का आरोप है कि पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन तलाश में सहयोग नहीं कर रही है. कोटा सिटी एसपी अमृता दूहन ने बताया, आज सुबह भी हमने इस पर रिव्यू किया है और हमें महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं, पूरी टीम मिलकर हम छात्र को दस्तयाब करने में सफल होंगे मुझे पूरी उम्मीद है.

10 दिनों में छात्र लापता होने का तीसरा मामला

13 फरवरी को पीयूष कपासिया के लापता होने का मामला सामने आया है. वहीं, 17 फरवरी को अनंतपुरा इलाके से युवराज कुमावत के लापता होने का मामला सामने आया था. हालांकि, बाद में वह मिल गया था. वहीं, एक छात्र जो पिछले 9 दिनों से लापता था रचित सोंधिया जो टेस्ट के बहाने हॉस्टल से रविवार दोपहर 12:30 बजे निकला था और उसके बाद गरडिया महादेव मंदिर के जंगल में जाकर सुसाइड कर लिया 9 दिन बाद छात्र का शव परिजनों को जंगल में मिला.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT