अजमेर: दूल्हे ने तोरण मारने से पहले मांगी कार, हंगामे के बाद बिन शादी लौटी बारात

चंद्रशेखर शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Ajmer News: अजमेर में शादी के दौरान दहेज में कार नहीं मिलने पर बिना दुल्हन के बारात लौट गई. रामगंज थाना इलाके में एक दिसंबर को निकिता पावर की शादी कोलकाता निवासी सौरभ और राजू से होनी थी. बारात बड़े उत्साह और धूमधाम से अजमेर भी पहुंची. इसके लिए पीड़ित निकिता के परिवार ने खूब तैयारियां भी की थी. आरोप है कि सौरव उर्फ राजू ने तोरण मारने से पहले 10 लाख रुपए नगद या एक कार देने की बात कही. इस पर पीड़ित युवती के परिवार में हड़कंप मच गया.

पीड़ित युवती के परिवार ने सौरभ व उसके परिवार को काफी समय तक समझाने की कोशिश कि, लेकिन वह नहीं माने और बिना दुल्हन को साथ लिए ही चले गए. पूरे मामले की शिकायत पीड़ित युवती निकिता व उसके परिवार ने अजमेर पुलिस अधीक्षक से की है.

अपने परिवार के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची पीड़ित निकिता ने बताया कि उसकी शादी 1 दिसंबर को कोलकाता निवासी सौरभ से होनी थी. सौरभ ने दहेज की मांग को लेकर शादी समारोह के दौरान हंगामा खड़ा कर दिया. उसने 10 लाख नकद या कार देने की को लेकर अड़ गया. सौरव के परिवार ने कहा कि शादी तभी होगी जब दोनों में से एक मांग पूरी करोगे. इस दौरान दूल्हे ने भी बारात लाने के बावजूद तोरण नहीं मारा. दुल्हन निकिता के पिता तेज सिंह व उनके रिश्तेदारों ने भी हाथ जोड़कर उनसे काफी समझाइश की, लेकिन वह नहीं माने.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दूल्हे वालों ने अपनी ये जानकारी भी छुपाई थी
निकिता का परिवार मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता है. साथ ही निकिता 3 बहन और एक भाई है. निकिता का आरोप है दूल्हे के परिवार ने अपने बारे में गलत जानकारी दी थी. वे सांसी समाज के न होकर वर्मा समाज से हैं जबकि ये बात छुपाई थी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT