Alwar: यात्रियों से भरी बस का एक्सीडेंट, चकनाचूर हुई कार, बस के दोनों पहिए हुए अलग, इतने लोगों की मौत  

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Alwar: यात्रियों से भरी बस का एक्सीडेंट, चकनाचूर हुई कार, बस के दोनों पहिए हुए अलग, इतने लोगों की मौत  
Alwar: यात्रियों से भरी बस का एक्सीडेंट, चकनाचूर हुई कार, बस के दोनों पहिए हुए अलग, इतने लोगों की मौत  
social share
google news

Alwar: अलवर-सिकंदरा मेगा हाईवे पर एक भीषण सड़क हादसा हुआ. इसमें 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. तो दो लोगों की जान चली गई. मरने वालों में एक बालिका व महिला शामिल हैं. जबकि चार लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. बस अलवर से रैणी की तरफ जा रही थी. बस को ओवरटेक कर रही एक कार को बचाने के चक्कर में बस सामने से आ रही एक दूसरी कार से टकरा गई. उसके बाद बस अनियंत्रत होकर पलट गई. इस दौरान बस में करीब 50 सवारियां बैठी हुई थी. घटना स्थल पर चीख पुकार मच गई. बड़ी संख्या में लोग जमा हुए व लोगों ने खासी मशक्कत के बाद घायलों को बाहर निकाला व एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया.

शहर से कुछ दूरी पर जयंती फैक्ट्री के पास बस को एक तेज रफ्तार कार ने ओवरटेक किया. इस दौरान कार को बचाने के चक्कर में बस सामने से आ रही एक दूसरी कार से टकरा गई. आमने-सामने की टक्कर होने के कारण हादसा इतना दर्दनाक था कि बस के आगे के दोनों पहिए टूट कर अलग हो गए व बस घटना स्थल पर पलट गई. हादसे के दौरान बस में बैठी दो सवारी की मौत हो गई. बस में घटना के दौरान करीब 50 सवारियां बैठी हुई थी. हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई. हादसे के बाद घटनास्थल पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया.

स्थानीय लोगों की मदद से सवारियों को बाहर निकाला

स्थानीय लोगों ने बस के कांच तोड़कर सवारियों को बाहर निकाला व एंबुलेंस में निजी वाहनों की मदद से सभी सवारियों को इलाज के लिए अलवर के राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया. इस दौरान बस में बैठी सुनीता व बालिका की इलाज के द्वारा मौत हो गई. उनकी पहचान कर पुलिस ने मामले की सूचना मृतकों के परिजनों को दी. यह सूचना आग की तरह फैल गई. घायलों के परिजन अस्पताल पहुंचने लगे व अपने परिजनों की तलाश करने लगे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने खुलवाया जाम

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से बस व कार को मेगा हाईवे से हटा कर साइड में किया. इसके बाद यातायात सामान्य हुआ. इस दौरान आम यात्री व लोग भी परेशान होते रहे. स्थानीय लोगों ने बताया कि मेगा हाईवे पर डिवाइडर नहीं होने के कारण आए दिन हादसे होते हैं और लगातार लोगों की जान जाती है. लेकिन प्रशासन का इस और कोई ध्यान नहीं है. कई बार प्रशासन को ज्ञापन दिया गया. लेकिन उसके बाद भी अभी तक हालातो में कोई सुधार नहीं है और लगातार हादसों का सिलसिला जारी है.

अलवर में ज्यादातर सड़क मार्गों पर होते हैं हादसे

अलवर में अलवर-बहरोड सड़क मार्ग, अलवर-भरतपुर सड़क मार्ग, अलवर-सिकंदरा सड़क मार्ग दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे, दिल्ली जयपुर हाईवे सहित सभी सड़क मार्गों पर प्रतिदिन हादसे से होते हैं व इन हादसों में लोगों की जान जाती है. उसके बाद भी प्रशासन का हादसे रोकने पर ध्यान नहीं है और लगातार यह सिलसिला जारी है. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT