अलवर: किसान महापंचायत में राकेश टिकैत बोले, ‘हरियाणा में अगर हिंदू यात्रा निकली तो हम…’

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

अलवर: किसान महापंचायत में बोले राकेश टिकैत, हरियाणा में हिंदू यात्रा निकली तो हम भी निकालेंगे ट्रैक्टर यात्रा
अलवर: किसान महापंचायत में बोले राकेश टिकैत, हरियाणा में हिंदू यात्रा निकली तो हम भी निकालेंगे ट्रैक्टर यात्रा
social share
google news

Alwar News: अलवर में शनिवार को किसान भाईचारा महापंचायत (Kisan Bhaichara Mahapanchayat) हुई. इसमें किसान नेता राकेश टिकट (Rakesh Tikait) ने केंद्र सरकार के खिलाफ जहर उगला. उन्होंने कहा अगर 28 तारीख को हरियाणा में अगर हिन्दू संगठनों की यात्रा निकलेगी. तो किसान भी ट्रैक्टर यात्रा निकलेगा. उन्होंने देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर जमकर हमला बोला व कहा कि जो अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नहीं हुए. वो आप लोगों के क्या होंगे. उसे पार्टी में बोलने की आजादी नहीं है. साथ ही केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि लोगों को आपस में लड़ा कर यह लोग सत्ता तक पहुंचाते हैं. देश में कमजोर विपक्ष तानाशाहों को जन्म देता है.

मेवात में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद अभी तक हालात सामान्य नहीं हुए हैं. हरियाणा के मेवात में धारा 144 लगी हुई है. तो हिंदू संगठन फिर से यात्रा निकालने की तैयारी कर रहे हैं. ऐसे में हरियाणा से सटे हुए अलवर में शनिवार को किसान भाईचारा महापंचायत हुई. इसमें देशभर से किसान नेता व हजारों की संख्या में लोग पहुंचे.

हम हिंदुस्तानी हैं: हर्ष छिकारा

अलवर और भरतपुर मेवात क्षेत्र में शामिल है. इसलिए मेवात के नेताओं की यहां भी सक्रियता रहती है. किसान नेता हर्ष छिकारा ने कहा कि हम लोगों में हिंदू, मुस्लिम, सिख व ईसाई की भावना रहती है. हम हिंदुस्तानी हैं. भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब उनको फांसी दी जा रही थी. तो उससे पहले शहीदों की जयकार कर रहे थे. उसी समय किसी में भी मानवता नजर नहीं आई. अगर मानवता होती और सब में एकता होती, तो जेल तोड़कर उनको निकाल लिया जाता और आज सभी जिंदा होते. उन्होंने कहा कि समाज के लोगों द्वारा उनको कई तरह की धमकियां दी गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पीएम मोदी पर राकेश टिकैत ने साधा निशाना

इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. बिना नाम लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को लेकर विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा कि वो अपनी ही पार्टियों के नेताओं के नहीं हुए. लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं की आज पार्टी में पूछ नहीं होती है. उन्हें बोलने की आजादी नहीं है. जब उनकी मृत्यु होगी. तो उनके फूल को लोटे में लेकर 51 जगह पर वो लोग घूमेंगे और उसे पर भी राजनीति करेंगे.

उन्होंने कहा कि देश में दो तरह के हिंदू, दो तरह के मुसलमान और दो तरह के सिख हैं. हम भारतीय हिंदू हैं. इसमें भारतीय मुसलमान और भारतीय सिख भी हैं. देश में कमजोर विपक्ष तानाशाहों को जन्म देता है. विपक्ष द्वारा कोई बड़ा विरोध प्रदर्शन नहीं किया गया. ना ही सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाई गई. देश के हालात खराब हो रहे हैं. उन्होंने कहा की आपस में लोगों को लड़ने वाले लोग सभी समाजों में शामिल हो रहे हैं. सिख समाज में ऐसे लोग शामिल हुए. तो वहां घटनाएं हुई. मेवात समाज में भी ऐसे लोग शामिल हो रहे हैं. वो केवल उन लोगों के इशारे पर काम करते हैं.

ADVERTISEMENT

मेव समाज को लेकर बोले टिकैत- पढ़ाई पर दें ध्यान

उन्होंने मेव समाज के लोगों से कहा कि फालतू चीजों पर ध्यान नहीं देकर पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा पढ़ाई करवाए. उनको नौकरियों पर लगवाएं. यह तानाशाह लोग नहीं चाहते कि आप लोग आगे बढ़े. इसलिए आपस में लाडवा कर सत्ता पर काबिज रहते हैं. राजा की जो पॉलिसी लोगों को लड़वाने की है. उसे पर काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि खाप पंचायत लगातार काम कर रही है. मेव समाज शांतिपूर्ण तरह से मीटिंग करो और अपना काम चलाओ. घबराने की जरूरत नहीं है. वो लोग भड़काने का काम करते हैं.

ADVERTISEMENT

चुनावी साल में महापंचायत के जरिए ब्राह्मणों ने भरी हुंकार, रेलमंत्री ने समाज को दी खास सौगात

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT