Alwar: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, करीब 30 लोग घायल, फिरोजपुर झिरका मेले में जा रहे थे सभी

Santosh Sharma

ADVERTISEMENT

Alwar: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रोली पलटी, करीब 30 लोग घायल, फिरोजपुर झिरका मेले में जा रहे थे सभी
Alwar: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रोली पलटी, करीब 30 लोग घायल, फिरोजपुर झिरका मेले में जा रहे थे सभी
social share
google news

Alwar: अलवर जिले के तिजारा (Tijara) तहसील में शुक्रवार देर रात श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. हादसे में करीब 30 लोगों के घायल होने की सूचना है. सभी श्रद्धालु अलवर जिले के कोटकासिम तहसील के जौड़िया गांव के रहने वाले हैं. सभी श्रद्धालु हरियाणा के फिरोजपुर झिरका शिव मंदिर में जा रहे थे. जहां इनके परिजन कावड़ लेकर वहां पहुंचे थे.

शुक्रवार रात श्रद्धालु और उनके परिजनों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली तिजारा के पास खलीलपुरी में बीती रात को पलट गई. जिसमें करीब 30 महिला, पुरुष और बच्चे घायल हो गए. जिनमें करीब 20 लोगों को अलवर के लिए रेफर किया गया है. देर रात सभी घायलों को अलवर भेज दिया गया. उनका उपचार अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय के ट्रॉमा वार्ड में चल रहा है.

फिरोजपुर झिरका जाते समय हुआ हादसा

गोकुलपुर निवासी राजेश कुमार ने बताया कि गांव के लोग कांवड़ लेने गए थे और हमारे गांव की कावड़ हरियाणा के फिरोजपुर झिरका स्थित शिव मंदिर में चढ़ती है. वह कावड़िए फिरोजपुर झिरका पहुंच चुके थे और यहां से परिवार जन ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर बैठकर फिरोजपुर झिरका जा रहे थे. जैसे ही तिजारा से ट्रैक्टर ट्रॉली निकली और खलीलपुरी के पास वह पलट गई. जिसमें करीब 30 से 35 लोग घायल हो गए, जिनमें चार पांच जनों का इलाज तिजारा में चल रहा है. बाकी के सभी घायलों को अलवर जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अनिंयत्रित होकर ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी

इस घटना में मुख्य रूप से रामगिरी, पिंकी, चिंकी, चालक सत्यनारायण, सरोज, धोला, रजनीश, रिया, बलवीर सहित दो दर्जन सवारी घायल हुए हैं. इधर घायल चिंकी ने बताया कि उसके पापा कांवड लेकर आए थे तो फिरोजपुर झिरका में कावड़ चढ़ाने के हम उस कार्यक्रम में शरीक होने के लिए परिवारजनों के साथ झिर मंदिर जा रहे थे. तिजारा से जैसे ही निकले तो ट्रैक्टर चालक ने ट्रैक्टर को तेजी से भगाया तो असंतुलित होकर हुए ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई, जिसमें हम सभी घायल हो गए.

रिश्तेदार और परिचित पहुंचे हॉस्पिटल

घायल सरोज ने बताया कि हम जोड़िया से फिरोजपुर झिरका जा रहे थे और ट्रैक्टर पलट गया. जिसमें सभी लोग नीचे दब गए. बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों के सहयोग से हमें बाहर निकाला गया, जैसे ही यह ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी वैसे ही आसपास के लोग इन्हें ट्रैक्टर ट्रॉली में से निकालने लगे और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ग्रामीणों के सहयोग से इन्हें सीधे तिजारा अस्पताल लेकर गई, जहां इनका उपचार शुरू किया गया लेकिन ज्यादातर महिला पुरुषों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें अलवर के लिए रेफर किया गया. इधर, जैसे ही इस घटना का पता चला तो अन्य परिवार जन और रिश्तेदार अलवर पहुंच गए और घायलों को संभाला जा रहा है, डॉक्टरों की टीम भी अस्पताल में घायलों का इलाज कर रही है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT