राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की खुशी में 7 फीट गहरे पानी में तैयार की गई ये अद्भुत पेटिंग

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में आज 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव (Ayodhya Ram Mandir Inauguration) के ऐतिहासिक पल को लेकर देशभर में उत्साह है. इसे लेकर रविवार को अजमेर क्लब के स्वीमिंग पुल में 7 फीट गहराई में जाकर अंडर वाटर राम मंदिर और श्रीराम भगवान की पेंटिंग बनाई गई. अजमेर क्लब के स्वीमिंग पुल में भगवान श्रीराम का यह चित्र आर्टिस्ट निनित के.कृष्णा द्वारा बनाई गई. जिसमें उनके साथी गौरव चौधरी, रॉकी बनाने में सहायक रहे. नितिन के. कृष्णा का कहना है कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को लेकर वे बहुत खुश है ओर इस पल को सेलिब्रेट करने के लिए अपने पेंटिंग हुनर का इस्तेमाल किया. वहीं, विधायक अनिता भदेल ने बताया कि देशभर में चले रहे भगवान रामजी की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

उन्होने कहा कि पहले भी जब पेंटिंग बनाई, लेकिन ठण्ड के बीच पहली बार बनाई है. यह मेरे लिए ऐतिहासिक मौका था, ऐसे में भगवान की आस्था के सामने ठंड और सर्दी कुछ खास नहीं थी. उन्होने कहा कि जीवन में मुश्किल तो आती रहेगी, लेकिन मुश्किल में भी अवसर को खोजना चाहिए.

पहले भी बना चुके हैं कई रिकॉर्ड

पहल जन सेवा संस्थान के अध्यक्ष नितेश आत्रे ने बताया कि भगवान श्रीराम के अयोध्या में नवनिर्मित विशाल मंदिर में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के स्वर्णिम और ऐतिहासिक अवसर पर आज यह पानी के अंदर श्रीराम भगवान की अंडर वाटर पेंटिंग बनाई है. बता दें कि आर्टिस्ट नितिन के.कृष्णा वर्ल्ड रिकार्ड भी बना चुके हैं. साथ ही उन्हें पानी में पेंटिंग बनाने पर इण्डियन बुक ऑफ रिकार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

शंकर महादेवन और सोनू निगम दे रहे हैं शानदार प्रस्तुति, यहां देखें Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Live

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT