Barmer: कंटीली झाड़ियों में मिला नवजात, कांटा चुभाने से रो-रोकर था बुरा हाल, एक महिला ने पिलाया दूध

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Barmer: कंटीली झाड़ियों में मिला नवजात, कांटा चुभाने से रो-रोकर था बुरा हाल, एक महिला ने पिलाया दूध
Barmer: कंटीली झाड़ियों में मिला नवजात, कांटा चुभाने से रो-रोकर था बुरा हाल, एक महिला ने पिलाया दूध
social share
google news

Barmer News: बाड़मेर में एक नवजात (Newborn) के झाड़ियों में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. जन्म के कुछ घंटों के बाद ही कलयुगी निर्दयी मां ने उसे कंटीली झाड़ियों में फेंक दिया. आसपास से गुजर रहे लोगों ने बच्चे की रोने की आवाज सुनी तो पुलिस को इसकी सूचना दी. जिसके बाद बच्चे को अस्पताल ले जाया गया. जहां अस्पताल में भर्ती एक मां ने बच्चे को रोते देख नवजात को दूध पिलाकर चुप कराया. घटना राजस्थान (Rajasthan News) के बाड़मेर जिले के चौहटन के सेंवरों का तला नेतराड गांव का है. फिलहाल, पुलिस कलयुगी मां की तलाश के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

जानकारी के मुताबिक चौहटन के सेवरों का तला नेतराड गांव में किसी ने नवजात बच्चे को जन्म के कुछ घंटों बाद ही कांटों में फेंक दिया. सुबह 11 बजे के करीब जब आसपास से गुजर रहे ग्रामीणों को बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो लोगों को बुलाकर पुलिस को सूचना दी. नवजात बच्चा लाल कपड़े में लिपटा हुआ था. सूचना पर पहुंची पुलिस एंबुलेंस बुलाकर बच्चे को चौहटन अस्पताल ले पहुंचे.

अस्पताल में भर्ती एक मां ने पिलाया दूध

जब बच्चे को अस्पताल लाया गया. उस दौरान कांटे चुभने के कारण बच्चा रो रहा था. इस दौरान अस्पताल के कार्मिकों ने गायनिक वार्ड में भर्ती प्रमिला नामक महिला से बच्चे को दूध पिलाने का आग्रह किया. बच्चे को रोते देख महिला मान गई और नवजात को सीने लगाकर दूध पिलाकर चुप भी कराया. प्राथमिक उपचार के बाद नवजात को बाड़मेर मेडिकल कॉलेज के मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र के भर्ती किया गया है. जहां उसका उपचार चल रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

नवजात स्वस्थ, उपचार जारी

बाड़मेर मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट शिशु विशेषज्ञ डॉ. युगल किशोर के मुताबिक चौहटन कस्बे से एक झाड़ियों में पड़ा मिला नवजात लाया गया था. पहले बच्चे को श्वास लेने में दिक्कत हो रही थी. लेकिन, अब नवजात स्वस्थ है. जो कुछ घंटे पहले ही जन्मा है. नवजात का वजन करीब ढाई किलोग्राम है.

सप्ताह पहले बालोतरा में मिली थी लावारिस नवजात बच्ची

कुछ दिन पहले ही बालोतरा के सबसे बड़े अस्पताल परिसर में लगे टीनशेड के पोल में साड़ी की गठरी में कोई नवजात बच्ची को बांधकर चला गया था. बच्ची के शरीर पर कांटे चुभने के निशाने लगे थे. बच्ची के रोने पर ही उसका पता चल पाया था. पुलिस दोनों मामलों में नवजात के परिजनों को तलाशने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ जांच पड़ताल में जुटी हुई है. हालांकि, अभी तक पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: Barmer: एक दिन पहले जन्मी नवजात के साथ ऐसा सलूक! कलयुगी माता-पिता ने की पार कर दी सारी हदें

ADVERTISEMENT

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT