Barmer: ‘स्कॉर्पियो के पीछे क्यों पड़ी थी राजस्थान पुलिस’, बदमाशों को पकड़ा तो सामने आई ये हकीकत

ADVERTISEMENT

Barmer: 'स्कॉर्पियो के पीछे क्यों पड़ी थी राजस्थान पुलिस', बदमाशों पर फायरिंग कर पकड़ा तो सामने आया ये हकीकत
Barmer: 'स्कॉर्पियो के पीछे क्यों पड़ी थी राजस्थान पुलिस', बदमाशों पर फायरिंग कर पकड़ा तो सामने आया ये हकीकत
social share
google news

Barmer: राजस्थान में पुलिस की नाकाबंदी तोड़ने की फिराक में शराब तस्करों ने पुलिसकर्मी पर स्कॉर्पियो चढ़ा दी और भागने का प्रयास किया. जवाबी कार्यवाई में पुलिस ने स्कॉर्पियो का पीछा करते हुए स्कॉर्पियो के टायर्स पर 5 राउंड फायर किए और घेराबंदी कर दो तस्करों को गिरफ्तार पर उनके कब्जे से 130 अवैध शराब के कार्टून बरामद कर स्कॉर्पियो को भी जब्त कर लिया. घटना राजस्थान के बाड़मेर शहर के सिणधरी सर्किल ओवरब्रिज की है.

जानकारी के मुताबिक मुखबिर के जरिए पुलिस को सूचना मिली थी कि बायतु की तरफ से दो स्कॉर्पियो बाड़मेर की तरफ आ रही हैं. जिसमें अवैध शराब भरी है. सूचना पर कोतवाली पुलिस और पुलिस की डीएसटी टीम ने सिणधरी सर्किल और ओवरब्रिज पर नाकाबंदी करवाई. ओवरब्रिज पर आती हुई दो स्कॉर्पियो दिखी तो पुलिस ने रुकवाने की कोशिश की. लेकिन, पुलिस की नाकाबंदी तोड़कर भागने की फिराक में तस्करों ने डीएसटी टीम के कांस्टेबल भूपेंद्रसिंह पर स्कॉर्पियो चढ़ाने का प्रयास किया. जिसमें कांस्टेबल चोटिल हो गया. इसके बाद शहर कोतवाल गंगाराम खावा ने स्कॉर्पियो गाड़ियों पर 5 राउंड फायर कर टायर ब्रस्ट किए और घेराबंदी कर दोनों तस्करों को पुलिस ने दबोच लिया.

एक गाड़ी भागने में हुई फरार

हालांकि, एक स्कॉर्पियो भागने में कामयाब हो गई. जब्त स्कॉर्पियो की तलाशी लेने पर स्कॉर्पियो में 130 कार्टून अवैध शराब पाई गई. पुलिस ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस ने चोटिल कांस्टेबल को अस्पताल पहुंचाया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अवैध शराब ले जा रहे थे बदमाश

बाड़मेर एसपी दिगंत आनंद ने बताया कि स्कॉर्पियो में अवैध शराब परिवहन कर ले जा रहे दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नाकाबंदी तोड़ने के फिराक में बदमाशों ने पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास भी किया. पुलिस ने सेड़वा कस्बे के ढेंबा गांव निवासी आरोपी महिपालसिंह पुत्र जुगतसिंह और सुरेश कुमार पुत्र लिखमाराम निवासी जीवानियों की ढाणी बारासन गुड़ामालानी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम और पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास समेत अलग -अलग धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

एक आरोपी हैं आले दर्जे का बदमाश

पुलिस के मुताबिक सेड़वा गांव के ढेम्बा का निवासी महिपालसिंह आले दर्जे का बदमाश है. महिपाल के खिलाफ सेड़वा, बाड़मेर कोतवाली और बाड़मेर ग्रामीण में मारपीट समेत अलग -अलग धाराओं में 3 मामले दर्ज हैं. वहीं 19 साल के आरोपी सुरेश का पुलिस अपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही हैं.

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT