भरतपुर: सैनी समाज ने उठाई 12% आरक्षण देने की मांग, जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे पर किया चक्का जाम

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bharatpur: भरतपुर में सैनी समाज 12% आरक्षण की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहा है. इस बीच सैनी समाज के हजारों प्रदर्शनकारियों ने जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे पर अरोदा गांव के पास चक्का जाम कर दिया. इससे ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ गई और लंबे जाम की स्थिति बन गई.

आपको बता दें शुक्रवार को सैनी समाज ने नेशनल हाईवे पर चक्का जाम का ऐलान किया था. थाना की पुलिस बल हाईवे के दोनों तरफ सुबह से शाम तक तैनात रहा और इस बीच प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई, जिसमें पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े.

लेकिन जैसे ही अंधेरा हुआ वैसे ही सैनी समाज के हजारों प्रदर्शनकारी इकट्ठे हो गए और नेशनल हाईवे पर चक्का जाम कर दिया. सैनी समाज द्वारा 12% आरक्षण की मांग को लेकर आज जयपुर आगरा नेशनल हाईवे पर चक्का जाम का ऐलान किया था. मगर उससे पहले ही पुलिस ने करीब 26 सैनी समाज के नेताओं को गिरफ्तार कर लिया. प्रदर्शनकारी मांग कर रहे हैं कि सैनी आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक मुरारी लाल सैनी को रिहा किया जाए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

प्रदेश में 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सैनी समाज ने शुक्रवार को नदबई तहसील के अरौदा गांव के हाईवे पर चक्का जाम कर आंदोलन शुरू कर दिया. सैनी समाज की मांग है कि 12% आरक्षण दिया जाए और लव-कुश कल्याण बोर्ड का गठन किया जाए एवं लव-कुश छात्रावास खोला जाए. सैनी समाज के आंदोलनकारियों का कहना है कि अपनी मांग के लिए आर-पार की लड़ाई सरकार के साथ लड़नी है.

गौरतलब है कि विगत वर्ष भी सैनी समाज ने आरक्षण की मांग को लेकर 12 जुलाई 2022 को जयपुर आगरा नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया था. जो 5 दिन तक चला था. मगर पुलिस की सतर्कता के चलते सैनी समाज का यह आंदोलन ठप हो गया. जयपुर आगरा नेशनल हाईवे बंद होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

ADVERTISEMENT

करौली: भाजपा की जन आक्रोश महासभा, कलेक्ट्रेट तक रैली निकाल गहलोत सरकार का करेंगे विरोध

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT