Ajmer: पर्दे पर आने से पहले ही Jolly LLB-3 को लेकर हो गया विवाद! कोर्ट में पहुंचा मामला

चंद्रशेखर शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

बॉलीवुड फिल्म जोली एलएलबी-3 (Jolly LLB-3) की शूटिंग को लेकर विवाद खड़ा होता दिख रहा है. फिल्म शूटिंग रोकने को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है. मामला राजस्थान के अजमेर जिले से जुड़ा है. जिले में बार एसोसिएशन ने फिल्म शूटिंग को रोकने, निर्माता, निर्देशक, अभिनेताओं को वकील और जजों का मजाक बनाना बंद करने के लिए नोटिस जारी करने को लेकर वाद दायर किया है. वकीलों ने सिविल न्यायाधीश अजमेर उत्तर की अदालत में वाद दायर किया है. इस मामले में सुनवाई कल होने की चर्चा है.

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रभान सिंह राठौड़ ने बयान दिया कि जॉली एलएलबी-1 और 2 को देखकर ऐसा लगता है कि फिल्म निर्माता और निर्देशक सहित खुद अभिनेता और सह कलाकार भी देश के संविधान के प्रमुख स्तंभ न्यायपालिका की गरिमा और प्रतिष्ठा का सम्मान नहीं करते. 

आखिर फिल्म से क्या है शिकायत?

राठौड़ ने कहा कि वर्तमान में अजमेर के डीआरएम ऑफिस सहित आसपास के गांवों और क्षेत्रों में जॉली एलएलबी-3 थ्री की शूटिंग चल रही है. यह आगामी कई दिनों तक जारी रहने वाली है. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान भी निर्माता निर्देशक वकीलों और जजों सहित न्यायपालिका की छवि, प्रतिष्ठा और गरिमा के प्रति गंभीर नजर नहीं आ रहे है. उन्होंने कहा कि अभिनेता समाज के लिए आदर्श होते हैं, उनके कृत्य को समाज ज्यों का त्यों स्वीकार करता है. यहां तक कि अपना विचार भी उन फिल्मों को देखकर उनके किरदारों में खुद को कहीं खोजने लगता है. 

बार अध्यक्ष ने बताया कि फिल्मांकन के दौरान वकीलों को और जजों को इस तरह से प्रस्तुत किया जा रहा है, जो सामान्य तौर पर कभी होता ही नहीं. ऐसा मजाकिया ही नहीं, बल्कि अशोभनीय और न्यायपालिका की प्रतिष्ठा, जज व वकीलों की गरिमा और छवि को धूमिल करने वाला है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT