बॉर्डर पर BSF ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को किया ढेर, करोड़ों की ड्रग्स बरामद!

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

बॉर्डर पर BSF ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को किया ढेर, करोड़ों की ड्रग्स बरामद!
बॉर्डर पर BSF ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को किया ढेर, करोड़ों की ड्रग्स बरामद!
social share
google news

Barmer News: पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर में पाकिस्तान से सटी सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बीती रात दो घुसपैठियों को मार गिराया था. घटना के बाद बीएसएफ समेत पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. सुरक्षा एजेंसियों ने बॉर्डर एरिया में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. मृतक घुसपैठियों के पास से हेरोइन के 3 पैकेट मिले हैं.

मंगलवार शाम दोनों घुसपैठियों के शव बाड़मेर लाए गए हैं. बीएसएफ ने भारी पुलिस सुरक्षा में दोनों के शवों को बाड़मेर मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में रखवाया है. बताया जा रहा है कि आलाधिकारी दोनों के पोस्टमार्टम और कागजी कार्रवाई में जुटे हैं. फिलहाल, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इन शवों को पाक भेजा जाएगा या बीएसएफ कुछ अन्य कार्रवाई करेगी.

पहले जवानों ने दी चेतावनी फिर फायरिंग कर दी
दरअसल, सोमवार को रात करीब 9 बजे के आसपास पाक सीमा से दो घुसपैठियों ने भारत में प्रवेश करने की हिमाकत की. ऐसी भनक लगने पर बीएसएफ जवानों ने दोनों को चेतावनी देते हुए ललकारा, लेकिन दोनों ने जवानों की चेतावनी को नजरंदाज कर दिया और भारत की सीमा में प्रवेश करने लगे. ऐसे में बीएसएफ जवानों ने फायरिंग कर दोनों को मार गिराया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जैसे ही यह जानकारी बीएसएफ के आलाधिकारियों तक पहुंची तो वे और पुलिस मौके पर पहुंचे. दोनों के कब्जे से हेरोइन के 3 पैकेट्स बरामद किए गए हैं. इसके बाद बीएसएफ ने सीमा की तारबंदी और आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन भी चलाया. वहीं बीती रात से लगातार मंगलवार शाम होने तक बीएसएफ समेत सुरक्षा एजेंसियां जांच पड़ताल करती रहीं. आखिरकार मंगलवार रात को दोनों घुसपैठियों के शवों को बीएसएफ की एंबुलेंस से बाड़मेर लाया गया और जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है, लेकिन, बीएसएफ की ओर से अभी इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि आखिर इन शवों को लेकर अग्रिम कार्रवाई क्या की जाएगी. फिलहाल, बीएसएफ और पुलिस के अधिकारी कागजी कार्रवाई में जुटे हैं. बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा.

यह भी पढ़ें: 

Border पर दो पाकिस्तानी घुसपैठिए ढेर, BSF की चेतावनी पर भी नहीं रुके थे, ड्रग्स के 3 पैकेट मिले!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT