दौसा: बैंक उपभोक्ताओं की मृत्यु के बाद अवैध तरीके से बैंक कर्मी निकालता था राशि! ऐसे हुआ खुलासा

Sandeep Mina

ADVERTISEMENT

बैंककर्मी मृतकों के खातों से निकाल रहा था पैसा.
बैंककर्मी मृतकों के खातों से निकाल रहा था पैसा.
social share
google news

bank fraud in dausa: दौसा में एक बार फिर बैंक में अवैध तरीके से उपभोक्ता के पैसे निकालने का मामला सामने आया है. उन उपभोक्ताओं के पैसे निकाले गए हैं जिनकी मृत्यु हो चुकी है. जब नॉमिनी को मामले का पता चला तो उसने बैंककर्मी के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है.

दौसा जिले के नांगल राजावतान उप खंड में स्थित एसबीआई शाखा छारेड़ा में ये मामला सामने आया है. यहां बैंक कर्मचारी राजेश मीणा पर गबन का आरोप लगा है. आरोप है कि बैंककर्मी राजेश उन खातों से अवैध तरीके से पैसे निकाल लेता था जिन खाताधारकों की मौत हो जाती थी.

खाता चेक करने पर हुआ खुलासा
जब मृतक का खाता उसके नॉमिनी ने चेक किया तो गमन का पूरा मामला सामने आया. अब नांगल राजावतान थाने में बैंक कर्मचारी राजेश मीणा के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. प्रारंभिक जांच में करीब 9 मृतक उपभोक्ताओं के खाते से 5 लाख रुपए की राशि का गबन किया गया है. इस मामले में एसबीआई बैंक की छारेड़ा शाखा के मैनेजर मदन लाल मीणा ने मुकदमा दर्ज करा दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

15 दिन पहले भी आया था ऐसा मामला
नांगल राजावतान थाना क्षेत्र में ही करीब 15 दिन पहले भी इसी तरह का गबन का मामला सामने आया था. यूको बैंक की नांगल राजावतान की शाखा में कैशियर ने दर्जनों बैंक उपभोक्ताओं के खाते से अवैध रूप से राशि गबन कर ली थी. इस पूरे मामले में भी फिलहाल जांच जारी है. दोनों ही बैंक नांगल राजावतान थाना क्षेत्र में स्थित हैं. बैंकों के मैनेजर ने नांगल राजावतान थाने में मुकदमा दर्ज करा रखा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं बैंक प्रबंधन ने पहले यूको बैंक के कैशियर को सस्पेंड किया था वहीं अब एसबीआई बैंक छारेडा के कार्मिक राजेश मीणा को निलंबित कर दिया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT