दौसा: गांव में अचानक पहुंचकर सीएम गहलोत ने कर दी ये घोषणा! ग्रामीणों में दौड़ी खुशी की लहर, जानें

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Dausa News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अचानक एक गांव पहुंचने की चर्चा रही. दौसा के बसवा इलाके के जयसिंहपुरा गांव में सीएम गहलोत एक मासूम बच्चे के साथ अलाव ताप रहे थे. अचानक मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर ग्रामीण भी हैरान थे. उसके बाद जब गांव के उच्च प्राथमिक स्कूल को सीनियर सैकंडरी में तब्दील करने की घोषणा की तो ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

दरअसल, दौसा जिले के बसवा इलाके में जयसिंह पुरा गांव में जहां सुबह लगभग 7:30 बजे अलाव ताप रहे एक छोटे बच्चे के पास मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंच गए. किसान बद्री प्रसाद मीणा के घर में 5 वर्षीय मयंक अलाव ताप रहा था. सीएम वहीं बैठकर बातचीत करने लगे. यह नजारा देख आसपास की ग्रामीण महिलाएं बच्चे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास पहुंच गए. इस दौरान मयंक के परिजनों से बातचीत करने पर पता चला की गांव का सरकारी स्कूल 8वीं कक्षा तक ही है. जिसके चलते बच्चों को आगे की पढ़ाई के लिए बांदीकुई या बसवा जाना पड़ता है.  

यह भी पढ़ेंः वसुंधरा राजे ने की बड़ी घोषणा, जोधपुर गैस त्रासदी वाले ‘भूंगरा’ गांव को लिया गोद

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इसी दौरान जब स्कूल को 10वीं तक करने की मांग सुनी तो गहलोत ने कहा कि आजकल सेकेंडरी नहीं बल्कि सीनियर सेकेंडरी स्कूल होती है. इसके बाद जिला कलेक्टर कमर चौधरी को स्कूल का नाम नोट करने के निर्देश दिए और कुछ ही देर में स्कूल 8वीं से सीनियर सेकेंडरी हो गई. मयंक के परिजनों को यह खबर पता चली तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT