धौलपुरः घना कोहरा बना मुसीबत! हाईवे पर आपस में भिड़ गए 8 ट्रक, ड्राइवर बुरी तरह घायल

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Dholpur news: राजस्थान के धौलपुर (Dholpur news) जिले में कड़ाके की ठण्ड का असर जारी हैं. आज गुरूवार को घना कोहरा होने के कारण एनएच-44 पर आठ वाहन आपस में भिड़ गए. जिससे एक ड्राइवर गंभीर रूप रूप से घायल हो गया. जबकि आधा दर्जन ड्राइवर मामूली चोटिल हो गए. कोहरा के कारण वाहनों की धीमी रफ़्तार होने के कारण ज्यादा कोई हताहत नहीं हुआ हैं. एनएच 44 पर दो जगह वाहनों के आपस में भीड़ जाने की सूचना मिलते ही पुलिस और हाइवे पेट्रोलिंग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे.

हादसे के बाद मौके पर क्रेन की मदद से वाहनों को हाइवे से हटाया गया. पुलिस ने घायल दो ड्राइवरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया हैं. हाइवे पर वाहनों की आपस में टक्कर से वाहनों को दूसरी तरफ से डायवर्ट कर पुलिस ने निकाला.

स्कूलों में जारी रहेगी छुट्टियां

जिले में पड़ रही कड़ाके की ठण्ड को देखते हुए जिला कलक्टर श्रीनिधि बीटी ने आदेश जारी कर सभी स्कूलों में कक्षा एक से लेकर आठवीं तक के विद्यार्थियों के शीतकालीन अवकाश को 13 जनवरी बढ़ा दिया है. जिले में लगातार पड़ रही कड़ाके की ठण्ड से आमजन के साथ पशु पक्षी और वन्य जीव भी बेहाल हैं. सबसे अधिक समस्या मवेशी के लिए खड़ी हो गई है. गलन और सर्दी से पशुपालक मवेशी को बचाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं. रवि फसल की बात की जाए तो गेहूं की फसल के लिए सर्दी अभी लाभकारी मानी जा रही है.

आगे कैसा रहेगा मौसम?

लेकिन आशंका है कि आगे मौसम ऐसा ही रहा तो सरसों और आलू की फसल में नुकसान हो सकता है. हालांकि अभी फसल में नुकसान किसी भी दृष्टि से नहीं देखा जा रहा है. आगामी दिनों में सर्द हवा,कड़ाके की सर्दी और घना कोहरा होने की प्रबल संभावना है.  मौसम विभाग के मुताबिक मकर संक्रांति तक मौसम में उतार चढाव के आसार दिखाई दे रहे हैं. शीत लहर के साथ कोहरा और मेघ गर्जना के साथ बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: स्कूली बच्चों को लेकर टूर पर निकली स्कूल बस ट्रक iसे टकराई और हो गई ये अनहोनी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT