धौलपुर: पैंथर की दस्तक से ग्रामीणों में खौफ, बैल का शिकार करते वन विभाग के कैमरे में कैद

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले के एक गांव में पैंथर की दस्तक से ग्रामीण भयभीत है. सरमथुरा उपखंड इलाके के डांग क्षेत्र में पैंथर ने बैल का शिकार किया. इस शिकार का पूरा घटनाक्रम वन विभाग के कैमरों में कैद हो गया. जिसके बाद ग्रामीण भी दहशत में है. पैंथर की सूचना वन विभाग की टीम को मिली तो टीम ने मौके पर सर्च अभियान चलाया. करीब 6 दिन  पहले भी बाड़ी उपखंड इलाके में पैंथर से ग्रामीण का सामना हुआ था.

क्षेत्रीय वन अधिकारी अमर लाल मीणा ने बताया कि सरमथुरा और बाड़ी के डांग क्षेत्र में पैंथर का मूवमेंट देखा गया है. डांग क्षेत्र के गांव ददरौनी में पैंथर ने बैल को शिकार बनाया है. पैंथर की तस्वीरें वन विभाग के कैमरे में कैद हुई है. पैंथर को सुरक्षित तरीके से रैस्क्यू करने के लिए वन विभाग की टीम लगी हुई है. सीसीटीवी कैमरे लगाकर और उसके मूवमेंट देखकर वन विभाग की टीम सर्च अभियान कर रही है. 

इस दौरान विभाग ने ग्रामीणों को जंगल में नहीं जाने की नसीहत भी दी. गौरतलब है कि करीब 6 दिन पहले बाड़ी उपखंड के डांग क्षेत्र में एक ग्रामीण का पैंथर से सामना हुआ था. वन विभाग के मुताबिक करीब 30 पैंथर का मूवमेंट सरमथुरा और बाड़ी के डांग क्षेत्र में है. वन विभाग की टीम लगातार निगरानी बनाए हुए है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः जोधपुर के मथानिया बाईपास पर हुआ भीषण हादसा, 4 की मौत और 32 घायल

    ADVERTISEMENT