डूंगरपुर: घटिया निर्माण की खुली पोल, नव निर्माणाधीन संगमेश्वेर पुल का एक हिस्सा गिरा

ADVERTISEMENT

फोटो: राजस्थान तक
फोटो: राजस्थान तक
social share
google news

Dungarpur News: डूंगरपुर-उदयपुर को जोड़ने वाले नव निर्माणाधीन संगमेश्वेर पुल का एक हिस्सा सोमवार को अचानक धराशाही हो गया. कुछ महीनों से वागदारी गांव से निकलने वाली ‘सोम नदी’ पुल के ऊपर डूंगरपुर-उदयपुर को जोड़ने वाले पुल का निर्माण कार्य चल रहा था. सोमवार दोपहर को पुल का एक हिस्सा अचानक से धराशाही हो गया. फिलहाल पुल के आसपास किसी के नहीं होने से बड़ा हादसा होने से टल गया. बता दें कि संगमेश्वर पुल का उद्घाटन अभी कुछ ही समय पहले ही किया गया था.

बांसवाड़ा जिले की ‘भारती कंस्ट्रक्शन कंपनी’ इस पुल को बनाने का काम कर रही है. घटना के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग मामले की जांच में जुट गया है. मामले की जानकारी मिलने पर आसपुर उपखंड क्षेत्र के देवला के नायब तहसीलदार मोहनलाल उपाध्याय ने मौके पर पहुंचकर मामले की पूरी जानकारी ली. ठेका कंपनी के कर्मचारियों ने बताया की ब्लॉक्स सेटिंग का काम चल रहा था. इसी दौरान यह हादसा हुआ. हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है.

इस घटना के बाद पुल की घटिया क्वालिटी पर सवाल खड़े हो गए हैं. आपको बता दें कि नवंबर 2021 से इस पुल पर काम चल रहा था और मुख्यमंत्री ने बजट में 50 करोड़ की लागत से यह पुल बनाने की घोषणा की थी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 कंटेंट: यशवंत सोनी

    ADVERTISEMENT