फतेहपुर: सीजन का सबसे ठंडा दिन, खेतों में जमी ओस की बूंदे

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Fatehpur News: फतेहपुर शेखावाटी में ठंड का सितम बढ़ता जा रहा है. यहां रोजाना मौसम का मिजाज बदल रहा है. बुधवार को फतेहपुर में न्यूनतम पारा 2.0 डिग्री तक पहुंच गया. यह सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया है. इस कंपकंपाती ठंड ने दिसंबर में कई सालों का रिकॉर्ड तोड दिया है. सोमवार को पारा 4.5 डिग्री दर्ज किया गया. इससे पहले शनिवार और रविवार को भी गिरावट दर्ज की गई थी. पारा गिरने से क्षेत्र में ठिठुरन लगातार बढ़ गई है. शनिवार को पारा 5.5 डिग्री था. जबकि रविवार को 4.3 डिग्री तक पहुंच गया. ठंड बढ़ने से आम लोगों के कामकाज पर असर देखने को मिल रहा है.

बुधवार को खेतों में ओस की बूंदे जमी नजर आई. ठंड बढ़ने से किसानों की मुसीबत और बढ़ गई है. ठंड से बचने के लिए जगह-जगह लोग अलाव का सहारा लेते हुए नजर आ रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. सुभाष के अनुसार शेखावाटी में उत्तरी व दक्षिणी हवाओं से मौसम का मिजाज बदला है. इन हवाओं के चलते पारा गिरा है. आगे भी बदलाव के आसार है. आने वाले कुछ दिनों तक तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. 10 दिसंबर के बाद सर्दी बढ़ेगी.

‘भारत जोड़ो यात्रा’ का तीसरा दिन: प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा होंगे शामिल, राहुल से होगी मुलाकात

ADVERTISEMENT

वैज्ञानिक का कहना है कि उत्तर भारत में सक्रिय विक्षोभ के असर से हुई बर्फबारी होगी. जिसके चलते दिसंबर के दूसरे पखवाड़े तक तापमान जमाव बिंदु के नीचे भी रहने की संभावना है. उत्तरी हवाएं चलने की वजह से तापमान तेजी से गिरेगा. वहीं, विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिसम्बर से फरवरी के दौरान प्रदेश के अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान औसत के आसपास रहेगा.

ADVERTISEMENT

धौलपुर: पानी में नशीला पदार्थ पिलाकर नाबालिग से दुष्कर्म, चंगुल से भागकर थाने पहुंची पीड़िता

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT