हनुमानगढ़: सरकारी योजना का दूध पीने से 16 छात्राओं की तबीयत बिगड़ी, मचा हड़कंप

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Hanumangarh News: हनुमानगढ़ जंक्शन के सरकारी स्कूल में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत दूध पीने से 16 बच्चियों की तबीयत बिगड़ गई. बच्चियों को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनका इलाज जारी है. इस घटना के बाद शिक्षा विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया.

मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत यह दूध वितरित किया गया था. बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में दूध पीने के बाद 16 बालिकाओं की अचानक से तबीयत बिगड़ गई उन्हें उल्टी, घबराहट, सिरदर्द व मितली जैसी शिकायतें हुईं. जिसपर बालिकाओं को महात्मागांधी राजकीय चिकित्सालय में ले जाया गया जहां उनका उपचार किया गया.

इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर उपखंड अधिकारी, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष पहुंचे. अधिकारियों के अनुसार कुछ ही बच्चियों की तबीयत खराब हुई है. दूसरी ओर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष जितेंद्र गोयल का कहना है कि सरकार की योजना बहुत अच्छी है, लेकिन कई बार बाहर का दूध जिसमें टेस्ट कुछ अलग होता है उसके कारण हो सकता है कि बच्चियों की तबीयत खराब हो गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

वहीं प्रखंड अधिकारी का कहना है कि दूध का भी सैंपल लिया गया है. अध्यापकों ने भी दूध पिया है. फिर भी दूध की जांच करवाई जाएगी. यह भी पता लगाया जाएगा कि बच्चियों की तबीयत क्यों खराब हुई है. फिलहाल बालिकाओं का उपचार जारी है. कुछ को अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई है.

    ADVERTISEMENT