हनुमानगढ़: दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को दी प्रताड़ना, गर्भपात भी कराया! जानें

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Hanumangarh News: हनुमानगढ़ में एक विवाहिता ने पति और सास-ससुर समेत ससुरालियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है. विवाहिता का आरोप है कि उसे शारीरिक और मानसिक दोनों प्रताड़ना दी गई है. उसके शरीर पर प्रताड़ना के घाव भी हैं. पीड़िता का आरोप है कि ससुराल वालों ने इतनी पिटाई कर दी कि वो अस्पताल में भर्ती हो गई. इसके बाद उसने हनुमानगढ़ के महिला थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले में अनुसंधान कर रही है.

जानकारी के मुताबिक पीड़िता समरीन की शादी करीब 8 साल पहले सरदार शहर के युसूफ खान से हुई थी. समरीन ने बताया कि शादी के कुछ दिन बाद ही उसे प्रताड़ित किया जाने लगा. दहेज की मांग की जाने लगी. पीड़िता का आरोप है कि उसके ऊपर दबाव बनाया गया कि वो पिता से 5 लाख रुपए लेकर आए. पिता ने जैसे-तैसे 5 लाख की व्यवस्था के लिए कर्ज लिया. समरीन का आरोप है कि ब्याज बढ़ने के साथ ही पिता पर पैसे वापसी का दबाव बनने लगा और उन्होंने आत्महत्या कर ली.

इधर ससुराल वालों की डिमांड कम नहीं हुई. पीड़िता का पति इस बीच विदेश चला गया. इधर ससुराल वालों ने पीड़िता के साथ न केवल मारपीट की बल्कि चिमटे से भी दागा. पीड़िता का आरोप है कि सास, ससुर, देवर और ननदें सभी ने मिलकर उसे शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना दी. पीड़िता अस्पताल में भर्ती हो गई. इसके बाद उसने पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: जोधपुर: सिलेंडर ब्लास्ट हादसे में अनाथ हुआ 13 साल का रावल सिंह, हॉस्पिटल में भाई और मां ने तोड़ा दम

सब इंस्पेक्टर रेणुबाला बिश्नोई ने बताया कि परिवादिया ने मुकदमा दर्ज कराया है जिसमें पति युसूफ, ससुर युनूस खान, सास विमला, तीन ननदें अंजु, मेहराज और साइना व देवर आसिफ के खिलफ मामला दर्ज कराया है. आरोप है कि उसके साथ मारपीट की, गाली-गलौच किया और शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है. कुछ समय पहले गर्भपात भी कराया गया है. इहेज की मांग को लेकर ये सब हो रहा है. इसमें एफआईआर दर्ज हो गई और अनुसंधान जारी है.

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT