हरीश चौधरी कर रहे बालोतरा को जिला बनवाने की पैरवी, बोले- कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को भी बता चुका

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Barmer: आगामी 10 फरवरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार का पांचवां और अंतिम बजट पेश करने वाले हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राजनीतिक विरोधी विधायक हरीश चौधरी ने बालोतरा को जिला बनाने और बाड़मेर जिला मुख्यालय को संभाग मुख्यालय बनाने की मांग कर डाली है. हरीश चौधरी ने कहा है कि मैंने इसके बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे जी से भी बातचीत की है.

हरीश चौधरी ने मंगलवार शाम बाड़मेर जिला मुख्यालय के सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कई सालों से बालोतरा को जिला बनाने की मांग लगातार चल रही है. लेकिन अब जिस तरह से रिफाइनरी से लेकर बाकी कामकाज में काफी दिक्कत आ रही आती है. ऐसे में यहां के लोगों के लिए यह बेहद जरूरी है कि बालोतरा को जिला बनाया जाए. लिहाजा, कांग्रेस की सरकार है इसलिए, हम इस बात को लेकर लगातार पैरवी कर रहे हैं. चौधरी ने कहा कि बाड़मेर को संभाग बनाने और बालोतरा को जिला बनाने के लिए अब छह विधायकों के साथ ही सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह भी अपने अपने तरीके से इस बात को लेकर हर स्तर पर बातचीत कर रहे हैं.

पूर्व मंत्री अमराराम पर साधा निशाना
हरीश चौधरी ने बीजेपी के पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी और सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल पर तंज कसते हुए कहा कि यह मौका इस बात का नहीं है कि जिला कलेक्ट्रेट कहां बनेगा. सबसे पहले हम सबके लिए यह जरूरत है कि बालोतरा जिला बनाने की घोषणा की जाए. उसके बाद जो भी विवाद है, उसे हम निपटा लेंगे. बेवजह विवाद करके बालोतरा जिला बनाने की मांग को कमजोर नहीं करना ठीक नहीं है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जिला नहीं बनने तक कांग्रेस विधायक ने ले रखा है प्रण
बालोतरा जिला ना बनने तक पचपदरा से कांग्रेस के विधायक मदन प्रजापत जूते ना पहनने का प्रण ले चुके है. सरकार के पिछले बजट के दौरान विधायक प्रजापत ने विधानसभा के बाहर आते ही जूते छोड़कर जिला ना बनने तक जूते नहीं पहनने का प्रण ले लिया था. मदन प्रजापत लगातार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर दबाव बना रहे हैं कि इस बार के बजट में बालोतरा को जिला बनाने की घोषणा नहीं की गई तो वे अगला चुनाव भी नहीं लड़ेंगे.

प्रशासन ने बालोतरा जिला बनाने के लिए शुरू कर दी है कवायद
संभावना जताई जा रही है कि इस बार के बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बालोतरा को जिला जरूर बना देंगे. इसी को देखते हुए बाड़मेर के कलेक्टर और एसपी ने बालोतरा को जिला बनाने की स्थिति में कलेक्टर कार्यालय से लेकर बाकी डिपार्टमेंट के ऑफिस के लिए पूरी तैयारी कर दी है. इसके साथ ही अतिरिक्त बजट को लेकर भी तैयारी कर दी गई है. अगर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बजट में बालोतरा जिला बनाने की घोषणा करते हैं तो दूसरे दिन ही कलेक्टर के बैठने के लिए ऑफिस तैयार मिले, ऐसी व्यवस्था भी की गई है.

ADVERTISEMENT

कोटा: कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने खनन मंत्री पर साधा निशाना, कहा- प्रमोद जैन भाया की बुद्धि हो चुकी भ्रष्ट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT