धौलपुर: अवैध गैस रिफिलिंग पड़ा भारी, रूम हीटर फटा, दुकानदार समेत ग्राहक का चेहरा झुलसा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Dholpur News: धौलपुर जिले के बाड़ी थाना इलाके के सर्राफा बाजार में स्थित मनीष एंटरप्राइजेज की दुकान में सोमवार की देर शाम को अचानक रूम हीटर फट जाने से बाजार में अफरा-तफरी मच गई. हादसे में चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें स्थानीय लोगों ने बाड़ी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया हैं, जहां उनका उपचार चल रहा है. दुकान में दुकानदार बड़े गैस सिलेंडर से छोटे गैस सिलेंडर में गैस रिफलिंग कर रहा था और गैस का रिसाव हो जाने से दुकान में जल रहे बिजली के हीटर ने गैस पकड़ ली और रूम हीटर फट गया. गनीमत रही कि गैस सिलेंडर नहीं फटा अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.

जानकारी के मुताबिक बाड़ी कस्बे के सर्राफा बाजार में नितिन मंगल पुत्र रामनाथ मंगल की एक गैस सिलेंडर एवं इलेक्ट्रॉनिक आइटम की मनीष एंटरप्राइजेज के नाम से दुकान है. जिस पर नितिन बड़े गैस सिलेंडरों से छोटे गैस सिलेंडरों में गैस रिफलिंग का कार्य करता है. सोमवार की देर शाम को ठंड को देखते हुए दुकान में पहले से बिजली का रूम हीटर जल रहा था और नितिन उसी समय गैस रिफलिंग का कार्य कर रहा था.

गैस लीक हुई और रिटर्न गैस को रूम हीटर ने पकड़ लिया. जिससे दुकान के मालिक 24 वर्षीय नितिन समेत दुकान पर कार्य कर रहे साथ में 14 वर्षीय समीर का चेहरे बुरी तरह से झुलस गया. दुकान के बाहर खड़े 21 वर्षीय मनीष और साथ ही एक ग्राहक और उसका साथी अपना छोटा गैस सिलेंडर दुकान पर भराने के लिए आया था, जो गैस के आगोश में आने से उन दोनों युवकों के चेहरे भी बुरी तरह से झुलस गए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सभी घायलों का उपचार बाड़ी के सरकारी अस्पताल में चल रहा है. हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी अस्पताल पहुंचे और पीड़ितों से घटना के बारे में जानकारी ली. पुलिस ने मामला अपने संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है. चश्मदीद अशोक ने बताया कि हम बाजार में सामान लेने गए थे. मनीष की दुकान में हीटर फट गया और पास में ही गैस का छोटा सिलेंडर रखा हुआ था. दुकान में बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में भरी जा रही थी और उसी दौरान यह हादसा हुआ हैं.

वहीं बाड़ी कोतवाली थाना एसएचओ महेंद्र सिंह ने बताया कि मार्केट में शार्ट सर्किट होने से रूम हीटर फटने चार आदमी झुलस गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका उपचार चल रहा है.

ADVERTISEMENT

जयपुर: अधिगम कोचिंग ध्वस्त, सांसद किरोड़ीलाल बोले- अब कोचिंग में पढ़ने वाले बच्चों की फीस वापस करें सरकार

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT