जयपुर: बाल सुधार गृह के कमरे की दीवार तोड़ 6 बाल अपचारी फरार

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur News: जयपुर के बाल सुधार गृह में एक बार फिर सेंध लगी है. मंगलवार रात एक साथ 6 बाल अपचारी यहां से फरार हो गए. सभी कमरे की दीवार तोड़कर भागे हैं. इससे पहले भी यहां बाल अपचारियों द्वारा सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट कर और धक्का देकर कंटिली दीवार कूदकर फरार होने का मामला सामने आ चुका  है.

जयपुर के आदर्शनगर कॉलोनी में स्थित बाल सुधार गृह में फिर कर्मचारियों की लापरवाही उजागर हुई है, जहां मंगलवार रात एक बार फिर 6 बाल अपचारी कमरे की दीवार में छेद कर रफूचक्कर हो गए. एक साथ 6 बाल अपचारियों के भागने की घटनाक्रम के बाद बाल सुधार गृह में हड़कंप मच गया. घटनाक्रम के बाद बाल सुधार गृह के अधीक्षक मनोज गहलोत ने ट्रांसपोर्ट नगर थाने में मामला दर्ज कराया है.

यह भी पढ़ें: जयपुर: सोशल मीडिया पर तमंचे पे डिस्को रील से मशहूर हुई लेडी डॉन रेखा गिरफ्तार, जानें वजह

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

वहीं अधीक्षक मनोज गहलोत ने बताया कि देर रात सभी बच्चों की संख्या काउंट की गई और उन्हें कमरों में सोने के लिए भेज दिया गया. उसके बाद बाल गृह के कर्मचारियों ने सभी कमरों में मॉनिटरिंग की. देर रात एक कमरे की दीवार तोड़कर 6 बच्चे फरार हो गए. इसके बाद एक निजी सुरक्षाकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं पुलिस में रिपोर्ट दे दी गई है. सभी बाल अपचारी चोरी, डकैती सहित अन्य आपराधिक मामलों में निरुद्ध किए गए थे, जिनकी अब पुलिस तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें: स्कूल में महिला से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 8 माह से चल रहा था फरार

ADVERTISEMENT

बता दें कि इसी बाल सुधार गृह से पहले भी कई बार बाल अपचारी भाग चुके हैं. यहां पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं, लेकिन फिर भी वे भागने में कामयाब हो जाते हैं. जहां घटनाक्रम हुआ है वहीं से ज्यादातर बच्चे फरार होते हैं. मंगलवार रात को जहां से बच्चे भागे हैं वहां लगा सीसीटीवी भी अंधेरे की वजह से कुछ खास रिकॉर्ड नहीं कर पाया है. यही नहीं कई बार बाल सुधार गृह के कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों की भी मिलीभगत सामने आ चुकी है.

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT