जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर सस्पेंड, पति बोले- मेरे खिलाफ षड्यंत्र हुआ, मौका आएगा तब करूंगा उजागर

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर सस्पेंड, पति ने कहा- मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचा गया, मौका आएगा तब करूंगा उजागर
जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर सस्पेंड, पति ने कहा- मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचा गया, मौका आएगा तब करूंगा उजागर
social share
google news

Jaipur News: जयपुर हैरिटेज नगर निगम (Jaipur Heritage Municipal Corporation) में कांग्रेस की मेयर मुनेश गुर्जर (Mayor Munesh Gurjar) के पति सुशील गुर्जर को एसीबी (ACB) द्वारा रिश्वत कांड में ट्रैप के बाद मेयर पर गाज गिरी है. देर रात कांग्रेस सरकार ने कांग्रेस बोर्ड की महापौर मुनेश गुर्जर को पद से सस्पेंड कर दिया. रिश्वतकांड प्रकरण में मेयर भी जांच के घेरे में हैं, जिसके चलते स्वायत शासन विभाग के निदेशक हदेश कुमार शर्मा ने महापौर को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए हैं. इससे पहले सरकार ग्रेटर नगर निगम की बीजेपी मेयर सौम्या गुर्जर को भी सस्पेंड कर चुकी है और अबकी बार कांग्रेस की मेयर का नंबर आया है.

सस्पेंड आदेश में बताया गया है कि नगर निगम हैरिटेज जयपुर आवेदित पट्टों की फाइल में पट्टा जारी करने की एवज में रिश्वत राशि की मांग करने संबंधित प्रकरण में एंटी करप्शन ब्यूरो ने 4 अगस्त को मेयर पति सुशील सुशील गुर्जर सहित 2 दलालों को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप किया था. वहीं मेयर के निवास से 40 लाख रुपए की नगदी भी बरामद हुई थी.

मेयर मुनेश गुर्जर को तुरंत प्रभाव से किया निलंबित

इस पूरे मामले में मेयर मुनेश गुर्जर के घर पर परिवादी के पट्टे की फाइल एसीबी को मिलना और उनके पति का रिश्वत लेना मेयर की संलिप्पता पैदा करता है. ऐसे में राजस्थान नगर पालिका अधिनियम 2009 की धारा के अनुसार मेयर का कृत्य गंभीर है और उनके मेयर पद पर बने रहने से विचारधीन जांच को प्रभावित करने की पूरी संभावना है, जिसके चलते मेयर मुनेश गुर्जर को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मेयर पति सुशील गुर्जर 2 दिन की रिमांड पर

इधर रिश्वत लेते पकड़े गए मेयर पति सुशील गुर्जर को कोर्ट में पेश किया गया. जहां उसे कोर्ट ने 2 दिन की रिमांड पर भेज दिया. इस दौरान मीडिया से बातचीत में मेयर पति ने कांग्रेस के ही एक बड़े नेता पर साजिश के तहत फंसाने का आरोप भी लगाया. साथ ही मेयर और खुद की जांच को खतरा भी बताया. घर पर मिले 40 लाख रुपए वैशाली नगर में उनके बेचे गए प्लॉट की राशि है, जिसके दस्तावेज कोर्ट में पेश कर दिए गए है. मेयर के खिलाफ बड़ा षड्यंत्र रचा जा रहा है और मौका आएगा तब कांग्रेसी नेता का नाम उजागर करुंगा.

ये भी पढ़ें: जयपुर मेयर मुनेश गुर्जर के पति को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने किया ट्रेप, दो दलाल भी गिरफ्त में

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT