जयपुर: दुबई से 2 किलो गोल्ड लाया था शख्स, कस्टम की आंखों में धूल झोंक एयरपोर्ट से निकला, लेकिन यूं फंसा

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

जयपुर: दुबई से 2 किलो गोल्ड लाया था शख्स, कस्टम की आंखों में धूल झोंक एयरपोर्ट से निकला, लेकिन यूं फंसा
जयपुर: दुबई से 2 किलो गोल्ड लाया था शख्स, कस्टम की आंखों में धूल झोंक एयरपोर्ट से निकला, लेकिन यूं फंसा
social share
google news

Jaipur: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बार फिर करोड़ों की गोल्ड तस्करी का मामला सामने आया है. जहां इस बार कस्टम टीम ने नहीं बल्कि जयपुर पुलिस ने तस्कर को दबोचा है और उसके कब्जे से 2.2 किलो सोना बरामद हुआ है. तस्कर एक लोहे की छड़ी में शातिर तरीके से गोल्ड छुपाकर लाया था लेकिन एयरपोर्ट के बाहर पुलिस ने उसे धर लिया. पकड़े गए सोने की बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपए आंकी गई है.

दरअसल, जयपुर एयरपोर्ट थाना पुलिस को सूत्रों से जानकारी मिली कि अनिल कुमार नाम का तस्कर गोल्ड छुपाकर ला रहा है. जिसके बाद पुलिस ने एयरपोर्ट के बाहर मोर्चा संभाला. तभी गुरुवार शाम 6.30 बजे दुबई की फ्लाइट जयपुर रनवे पर लैंड हुई तो सभी यात्री एक-एक कर अराइवल से बाहर आ रहे थे. इसी बीच कस्टम टीम को ही गच्चा देकर तस्कर एयरपोर्ट से बाहर आ गया. इस दौरान कस्टम अधिकारियों को भी उस पर शक नहीं हुआ लेकिन पहले से मौजूद एयरपोर्ट पुलिस को आरोपी पर शक हुआ तो उसे रोका. उसके बाद उसके लगेज की जांच हुई तो वो संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा था तो शक की सुई उसी पर आकर अटक गई और उसे तुरंत थाने लेकर पहुंचे.

एक लोहे की रोड़ मिली

इसके बाद पुलिस ने गहनता से उसके लगेज की जांच की तो उसमें एक लोहे की छड़ी यानि की रोड़ मिली. उसे तोड़कर देखा तो उसमें 3 टुकड़ो में 2.2 किलो अवैध सोना बरामद हुआ. वहीं तस्कर भी अनिल कुमार ही निकला जिसके बारे में पुलिस को इनपुट मिला था. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद शुक्रवार को आरोपी अनिल कुमार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है और उससे गोल्ड तस्करी को लेकर पूछताछ की जा रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कस्टम टीम पर सवाल खड़े हुए सवाल

लेकिन इस बड़ी कार्रवाई की सफलता के पीछे अब कस्टम टीम पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि कैसे एक तस्कर दुबई से करोड़ों का गोल्ड छुपाकर लाया और कस्टम जांच में पकड़ा भी नहीं गया. यहीं नहीं जो कस्टम टीम हैरतअंगेज गोल्ड तस्करी के एक से एक बड़े खुलासे तक कर चुकी हो उन्हें इस यात्री पर शक भी नहीं हुआ जबकि उसको लेकर पहले से इनपुट भी था. वहीं जिस लगेज की जांच में पुलिस को लोहे की छड़ी में गोल्ड मिला वो लगेज कस्टम की जांच के बावजूद तस्कर के साथ एयरपोर्ट की मुख्य बिल्डिंग से बाहर तक भी पहुंच गया. इसको लेकर भी पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि यह कैसे संभव हुआ उसके बाद ही इसका खुलासा हो सकेगा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT