करौली: कैला माता मेले में चल रही थी खुलेआम लूट, मंत्री रमेश मीणा ने मारा छापा तो सामने आई ये बात

Gopal Lal

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Karauli: करौली में उत्तर भारत के प्रसिद्ध कैला माता के मेले में जिम्मेदार अधिकारियों की मिलीभगत से श्रद्धालुओं के साथ खुलेआम लूट हो रही है. इसका खुलासा रविवार को पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा के आकस्मिक निरीक्षण में हुआ. मंत्री रमेश मीणा मेला अधिकारी करौली एसडीएम दीपांशु सागवान, कैलादेवी डीएसपी गिर्राज मीणा सहित अन्य अधिकारियों के साथ निरीक्षण करने पहुंचे. एक स्थान पर अवैध पार्किंग चल रही थी. जहां ग्राम पंचायत की फर्जी रसीदों से शुल्क वसूला जा रहा था. वहीं ग्राम पंचायत की पार्किंग में भी फर्जी रसीदों का उपयोग हो रहा था. मंत्री की मौजूदगी में करौली पंचायत समिति विकास अधिकारी आरती मीणा ने फर्जी रसीद बुक जप्त की.

श्रद्धालुओं ने पार्किंग में मनमानी राशि वसूलने और मारपीट करने की भी शिकायतें की. सहायक मेला मजिस्ट्रेट की आपत्ति के बावजूद मेला मजिस्ट्रेट करौली एसडीएम ने संकुचित और जोखिम भरे स्थान पर झूले, डांस थिएटर, मौत का कुआं आदि की परमिशन दी हुई थी. जिसमें पुलिस की सहमति भी नहीं है. मेला क्षेत्र में गंदगी दूषित खाद्य वस्तुओं की बिक्री भी बड़े पैमाने पर हो रही है. मंत्री ने कलेक्टर अंकित कुमार सिंह को व्यवस्था में सुधार और दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

विगत 8 दिन से जारी कैला देवी के मेले में ग्राम पंचायत स्तर पर और मेला मजिस्ट्रेट के स्तर पर बड़े पैमाने पर कार पार्किंग बस पार्किंग से लेकर अन्य दुकानों और मनोरंजन के साधनों में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है. अब देखना यह होगा कि जिला कलेक्टर को उन्होंने सभी कमियों से अवगत करा दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि कैला देवी मेला उत्तर भारत का प्रसिद्ध आस्था का केंद्र है. 4 अप्रैल तक चलने वाले मेले में राजस्थानी नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा समेत दिल्ली तक के कैला माता के भक्त लाखों की संख्या में मां के दरबार में अपने परिवार की खुशहाली के लिए मन्नत मांगने पहुंच रहे हैं लेकिन इन यात्रियों को माता रानी के दर्शन तो हो रहे हैं लेकिन व्यवस्थाओं के चलते निराशा हाथ लग रही है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT