करौली: रात के अंधेरे में घर के आंगन में मगरमच्छ देख उड़े होश, किया गया रेस्क्यू

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Karauli News: राजस्थान के करौली जिले में चंबल नदी से निकलकर रात में एक मगरमच्छ ग्रामीण के घर में घुस गया. मगरमच्छ को देख घरवालों की चीख निकल पड़ी. शोर-शराबा सुनकर गांव के काफी लोग लाठी-डंडे लेकर इकट्‌ठा हो गए. उसे लाठियों से काबू में करके पकड़ा गया और फिर चंबल नदी में छोड़ दिया गया.

मगरमच्छ ग्रामीण सतीश मीणा के घर में घुस गया. घर में चीख-पुकार मच गई. आनन-फानन में काफी ग्रामीण इकट्‌ठा हो गए. मगरमच्छ को लाठियों से पकड़ने की कोशिश की गई. घंटों की मशक्कत के बाद ग्रामीण मगरमच्छ को पकड़ने में कामयाब हुए और उसे वापस चंबल में छोड़ दिया गया. 

सूचना देने के बाद भी नहीं आए वनकर्मी
घर में मगरमच्छ घुसने की घटना की जानकारी वन विभाग को दी गई, लेकिन वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे. सूचना मिलने के बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची, तो ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति आक्रोश जताया. चंबल किनारे बसे आधा दर्जन से अधिक गांव व किसानों के खेतों में आए दिन मगरमच्छ आने से घटनाएं होती हैं, लेकिन घड़ियाल सेंचुरी में लगे कर्मचारियों के द्वारा बिल्कुल ध्यान नहीं देने से ग्रामीण परेशान हैं. कभी भी अप्रिय घटना हो जाती है. हाल ही में मध्य प्रदेश सीमा में जमूदी के एक छोटे चरवाहे को खींचकर ले गया. बाद में उसका केवल पैर मिला था. मगरमच्छ उसको खा गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कंटेंट: गोपाल लाल माली

    ADVERTISEMENT