करौली: कड़ाके की ठंड और शीतलहर का सितम, जिला प्रशासन ने बढ़ाई स्कूलों की छुटि्टयां

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Karauli weather news: करौली में शीत लहर और कोहरे के चलते एक बार फिर जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी 10 जनवरी तक बढ़ा दी है. बता दें पिछले कई दिनों से शीतलहर और कोहरे से लोगों का जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त है. इससे पहले भी अत्यधिक ठंड के कारण बच्चों की छुट्टी बढ़ाकर 8 जनवरी कर दी गई थी. ठंड का प्रकोप इतना है कि जल्दी मजदूरी या अन्य काम घर से निकल नहीं पा रहे हैं. करौली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री जबकि अधिकतम 24 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. ग्रामीण क्षेत्रों में घना कोहरा है, जबकि जिला मुख्यालय पर 7:30 बजे ही सूर्य देव के दर्शन होने से लोगों को कुछ राहत मिली है.

शीतलहर बढ़ने के कारण कार्यवाहक जिला कलेक्टर मुरलीधर प्रतिहार ने विद्यालयों की छुट्टियां 10 जनवरी तक बढ़ा दी है. इस दौरान अध्यापक विद्यालय में उपस्थित रहेंगे. करौली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री जबकि अधिकतम 24 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. 

गौरतलब है कि ठंड के कारण पिछले 1 सप्ताह से यात्रियों की संख्या में आई है. बस स्टॉप पर लोगों की संख्या भी बस का इंतजार करते हुए देखी गई. पिछले एक सप्ताह से लोगों ने कोहरे के कारण यात्रा करना ही बंद कर दिया था. कोहरा छंटने के साथ ही लोगों का आवागमन शुरू हो गया है. ग्रामीण क्षेत्रों में पशुपालक किसान देहाती मजदूर वर्ग को शीत लहर कोरा कोहरा और ठंड बहुत परेशान किए हुए हैं. शीत लहर से जंगली पशु पक्षियों के लिए जीवन बचाना मुश्किल हो रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में अत्यधिक घना कोहरा और शीत लहर पशु पक्षियों के लिए काल बना हुआ है जबकि आज जिला मुख्यालय पर कुछ क्षेत्रों में सूर्य देव के दर्शन होने से लोगों को राहत मिली है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: कोहरे के कारण नहर में जा गिरी कार, 3 दोस्तों की हुई दर्दनाक मौत, मोबाइल टॉर्च जलाकर मांगते रहे मदद

    ADVERTISEMENT