नवजात बच्ची को लेटर के साथ छोड़कर चली गई मां, अब सामने आया हैरान कर देने वाला ये कारण

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

नवजात बच्ची को लेटर के साथ छोड़कर चली गई मां, अब सामने आई हैरान कर देने वाली ये सच्चाई
नवजात बच्ची को लेटर के साथ छोड़कर चली गई मां, अब सामने आई हैरान कर देने वाली ये सच्चाई
social share
google news

Bharatpur News: आजकल बेटियां बेटों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं लेकिन फिर भी समाज में लड़कियों के साथ भेदभाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के भरतपुर में देखने में आया है. यहां एक मां अपनी नवजात बच्ची को देर रात अस्पताल परिसर में छोड़कर चली गई. खास बात ये है कि मां ने बच्ची के साथ एक पत्र भी छोड़ा जिसमें ये कदम उठाने के पीछे का हैरान कर देने वाला कारण बताया है.

पूरा मामला भरतपुर में मथुरा गेट थाना इलाके में स्थित जनाना अस्पताल परिसर का है जहां गुरुवार रात करीब 11 बजे एक रामवीर नामक राहगीर को परिसर में किसी बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी. वह वहां पहुंचा तो देखा कि नीचे एक बच्ची लावारिस हालत में पड़ी हुई है जिसके पास एक लेटर भी पड़ा हुआ मिला.

राहगीर ने तुरंत अस्पताल प्रशासन को यह बात बताई जिसके बाद बच्ची को वॉर्ड में भर्ती किया गया. सूचना के बाद बाल कल्याण समिति के सदस्य भी मौके पर पहुंचे. अब यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वह कौन महिला है जो इस बच्ची को यहां फेंक कर गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

‘मेरी बेटी को पाल लो तुम्हारा एहसान होगा’
बच्ची के पास मिले पत्र में लिखा था- “मेरे 6 लड़कियां हो गई हैं जिसकी वजह से मेरी सास परेशान करती है. इसलिए मैंने यह कदम उठाया है. मेरी बेटी को पाल लो तुम्हारा एहसान होगा, मुझे माफ कर दो.”

जनाना अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डॉ. हिमांशु गोयल ने बताया कि एक नवजात बालिका जिसका जन्म करीब 3 दिन पहले हुआ है वह अस्पताल परिसर में मिली थी. उसका इलाज चल रहा है और उसकी हालत सही है.

यह भी पढ़ें: नागौर की दो बेटियों ने पास की UPSC, फॉरेस्ट ऑफिसर की ट्रेनिंग ले रही थी मैना, मुदिता कर रही है एमबीबीएस

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT