JEE एग्जाम में पलक्ष गोयल जयपुर टॉपर, बोले- बाहर का खाना-पीना कर दिया था बंद, बताई ये वजह

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

JEE Topper in jaipur: देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन 2024 का परिणाम घोषित हो गया है. जेईई के जनवरी सेशन का परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी किया. इस परीक्षा में पलक्ष गोयल ने जयपुर टॉप किया है. पलक्ष गोयल ने 300 में से 295 अंक लाकर 99.99 परसेन्टाइल स्कोर हासिल किए. राजस्थान तक से खास बातचीत में गोयल ने बताया कि टेस्ट में मार्क्स कम आने पर हताश होने की बजाय एनालिसिस करता था. यह आंकलन करता था कि कहां इम्प्रूवमेंट की जरूरत है, उस पर फोकस करता था.

परीक्षा (exam) टॉप करने के बाद पलक्ष ने बताया कि रोजाना 8 से 10 घंटे सेल्फ स्टडी कर अगले टेस्ट में अच्छे मार्क्स लेकर आता था. फिलहाल 12वीं बोर्ड परीक्षा और जेईई एडवांस्ड पर फोकस है. पलक्ष ने बताया कि आईआईटी (IIT) मुम्बई की सीएस ब्रांच से बीटेक करना उनका सपना है.

सोशल मीडिया से बना ली थी दूरी

पलक्ष ने बताया कि पढ़ाई के वक़्त खेल से दूरी बना ली, लेकिन बीच बीच में खुद को रिलेक्स रखने के लिए टेलीविजन पर प्रसारण देख लेता था. इस दौरान सोशल मीडिया से पूरी तरह से दूरी बनाएं रखी. यही वजह है कि अभी तक किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उनका अकाउंट नहीं हैं. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया आपके फोकस से ध्यान भटका सकता हैं. हालांकि पलक्ष ने कोटा में बढ़ते स्टूडेंट्स के सुसाइड केस को लेकर कहा कि अभी सबके पास और भी चांस है, इसके लिए काफी मेहनत करें. मेहनत करेंगे तो अपने आप अच्छे परिणाम आएंगे.

बेटे के टॉप करने पर मां ने बताई ये खास बात

पलक्ष के पिता व्यवसायी प्रमोद गोयल ने खुशी व्यक्त करते हुए कहां कि मुझे पहले से ही पलक्ष पर भरोसा था कि वह बहुत अच्छा अचीव करेगा. मुझे बहुत खुशी है और जो सोचा ठीक वैसा ही परिणाम आया है. माता सरिता गोयल ने कहा कि गृहणी होने के नाते उनका काम एग्जाम के समय पलक्ष को समय पर उठाना और उसके खाने का ध्यान रखना उनका काम था. क्योंकि अच्छे स्वास्थ्य के लिए बाहर का खाना-पीना बंद कर रखा था और यही नहीं, किसी शादी या दूसरे समारोह में भी जानें से सबने दूरी बना ली.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः लापरवाह अफसरों की अब खैर नहीं! दौसा में कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को दिखा दिया ये ‘ट्रेलर’

    ADVERTISEMENT