जयपुर जंक्शन की बदल जाएगी तस्वीर! शहर को मिलेगी रेलवे की ये बड़ी सौगात

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur news: रेलवे मंत्रालय जयपुर को बड़ी सौगात देने जा रही है. अब जयपुर (Jaipur news) में भी रिंग रेलवे बनेगा जो गुलाबीनगरी के चारों और बनाई जाएगी. इसके लिए खुद केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जयपुर का दौरा कर निरीक्षण किया. मीडिया से बातचीत करते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में सभी रेलवे (indian railway) स्टेशन का कायाकल्प किया जा रहा. यही नहीं, जयपुर जंक्शन के हर प्लेटफॉर्म के ऊपर रूफ प्लाजा बनाया जाएगा.

जयपुर के इस रूफ प्लाजा में पैसेंजर के लिए हर सुविधा उपलब्ध होगी. जिसे हेरिटेज बिल्डिंग का लुक दिया जाएगा. राजस्थान में रेलवे के निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भी चर्चा हुई है.

रेलवे मंत्री ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार में मात्र 682 करोड़ का अनुदान मिलता था, लेकिन अब मोदी सरकार 9 हज़ार 532 करोड़ रुपए का बजट ने दिया है. राजस्थान के रेलवे विकास को लेकर जारी हुए बजट से 83 रेलवे स्टेशन पर डवलपमेंट का काम हो रहा है. अब राजस्थान में रेलवे का स्वरूप बदलेगा. इस दौरान रेलमंत्री ने सांगानेर स्टेशन का भी निरिक्षण करते हुए कहा कि अमृत भारत योजना से इस रेलवे स्टेशन को जोड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ेंः भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर मौजूद है ये ऐतिहासिक सूर्य मंदिर, जहां रविंद्र भाटी ने उठाया ये कदम

यह भी पढ़ें...

    ADVERTISEMENT