RBSE 10th Topper: बाड़मेर की निकिता और नरपत ने बोर्ड एग्जाम में हासिल किए 99 फीसदी, मार्कशीट देख चौंक जाएंगे आप!

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम बीतें 29 मई बुधवार को जारी हुआ. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का परीक्षा परिणाम 93.03 प्रतिशत रहा है. जिनमें लड़कों की पासिंग प्रतिशत 92.64% और वहीं छात्राओं का पासिंग प्रतिशत 93.46% प्रतिशत रहा है. जो पिछले साल की तुलना में 2.54% प्रतिशत अधिक रहा. वहीं, पिछले वर्ष RBSE Board Result 90.49 प्रतिशत रहा था. खास बात यह रही कि बालिका शिक्षा के मामले में पश्चिमी राजस्थान ने भी परचम लहराया है. 

बाड़मेर जिले की निकिता चौधरी ने 99 फीसदी अंक हासिल कर टॉप किया. वहीं, इस जिले के एक और टॉपर नरपत कुमार के भी इतने ही अंक है. दोनों के परिजन बच्चों की इस उपलब्धि से बेहद खुश हैं. 

 

 

निकिता ने 4 विषयों में 100 फीसदी अंक हासिल किए. अंग्रेजी, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और संस्कृत में 100 फीसदी अंक मिले. निकिता का सपना डॉक्टर बनने का हैं. निकिता के पिता धर्माराम बाड़मेर के डाइट कॉलेज में लेक्चरर हैं तो मां मगी देवी फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में रेंजर हैं. निकिता ने बताया कि रिजल्ट आने की जैसे ही घोषणा हुई तो पिछले 24 घंटे थोड़े मुश्किल गुजरे. अब में नीट क्लियर करना चाहती हूं.

यहां देखें निकिता की मार्कशीट

वहीं, नरपत कुमार ने भी 99 फीसदी प्रतिशत अंकों के साथ बाड़मेर में टॉप किया है. नरपत के पिता किसान और माता गृहिणी हैं. नरपत कुमार ने हॉस्टल में रहकर पढ़ाई की और मोबाइल से दूरी बनाकर अपने लक्ष्य को साधे रखा. नरपत का सपना सिविल सर्विस में जाकर लोगों की सेवा करना है. नरपत ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय पहले अपने माता-पिता और उसके बाद गुरुजनों को दिया है. नरपत के विज्ञान और समाजिक विज्ञान में 100 फीसदी अंक मिले. हिंदी में 97, इंग्लिश में 99, सामाजिक विज्ञान में 99 और संस्कृत में भी 99 अंक मिले. 

यह भी पढ़ें...

यहां देखें नरपत की मार्कशीट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT