सवाई माधोपुरः अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 3 दर्जन से अधिक मकानों पर चला बुलडोजर

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर में आज नगर परिषद ने अतिक्रमण ध्वस्त करने की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. जिला मुख्यालय के आलनपुर सर्किल से लेकर सर्किट हाउस तक  तीन दर्जन से भी अधिक पक्के मकानों पर मंगलवार को नगर परिषद का बुलडोजर चला. नगर परिषद का बुल्डोजर दल-बल सहित देख हर किसी की सांसे फूल गई. देखते ही देखते पल भर में बड़ी-बड़ी इमारतें ध्वस्त हो गई.

दरअसल, सर्किट हाउस से आलनपुर सर्किल तक अतिक्रमण के खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी. उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाते हुए अतिक्रमण ध्वस्त करने के आदेश दिए. कार्यवाही के लिए तहसील प्रशासन को नगर परिषद के साथ मिलकर संयुक्त रूप से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम देने के लिए निर्देश दिया.

न्यायालय के आदेश की पालना में प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे. अतिक्रमण हटाने के लिए 4 जेसीबी बुलाई गई और एक के बाद एक अतिक्रमण मौके से साफ हो गए. इस दौरान अतिक्रमण हटाओ दस्ते को लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा. लोगों का कहना था कि अतिक्रमण हटाने के दौरान भेदभाव पूर्ण कार्यवाही की गई. कई अतिक्रमण हटाए नहीं गए हैं और कुछ जगहों पर अतिक्रमण हटाने के नाम पर महज खानापूर्ति की गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः करौली जिले के गांवों में 8 दिन से बिजली गुल, खेत में फसलें खराब होने से किसान परेशान

    ADVERTISEMENT