सवाई माधोपुर: स्कूल में लंच के समय मधुमक्खियों ने किया हमला, मची अफरा-तफरी, कई घायल

सुनील जोशी

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Sawaimadhopur News: सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखंड में एक स्कूल में मधुमक्खियों ने अचानक हमला कर दिया. तब सारे बच्चे लंच कर रहे थे और कुछ खेल रहे थे. मधुमक्खियों के हमले में कई बच्चे घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

खंडार उपखंड इलाके के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कमोखरी में गुरुवार को बच्चे स्कूल कैंपस में लंच कर रहे थे. तभी मधुमखियों ने हमला कर दिया. हमले के बाद चीख-पुकार मच गई. एक दर्जन से भी अधिक छात्र-छात्राएं घायल हो गए, जिन्हें एम्बुलेंस 108 की मदद से खंडार अस्पताल पहुंचाया गया. यहां चिकित्सकों ने घायल बच्चों का उपचार किया गया.

विद्यालय प्रशासन की सूझबूझ व सभी घायल बच्चों को समय पर चिकित्सा सुविधा मिलने से बच्चों के परिजनों ने भी राहत की सांस ली और एक बड़ा हादसा होने से बच गया. विद्यालय प्रधानाध्यापक रमेश चंद ने बताया कि विद्यालय मे लंच के समय अधिकतर बच्चे भोजन कर रहे थे और कुछ खेल मैदान में खेल रहे थे. तभी अचानक बड़ी मधुमक्खियों का एक समूह आकाश में उड़ता हुआ विद्यालय में आ गया और बच्चों पर हमला कर दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

विद्यालय स्टाफ ने जैसे-तैसे सभी बच्चों को विद्यालय के कमरो में बंद कर दिया. मधुमक्खी के हमले की सूचना प्रधानाध्यापक ने सीबीईईओ को दी. सीबीईईओ ने तुरंत चिकित्सा विभाग को सूचना देकर एम्बलेंस 108 को विद्यालय में भेजा. स्कूली बच्चों पर मधुमखियों का हमला करने की सूचना पर चिकित्सा विभाग भी अलर्ट मोड पर था. एम्बुलेंस 108 से सभी घायल बच्चों को सीएचसी खंडार लेकर पहुंची, जहां पहले से ही पूरा स्टॉफ तैयार था. चिकित्सकों ने बच्चों का उपचार शुरू कर दिया. इस दौरान सीएचसी में मौके पर शिक्षा विभाग के एसीबीईईओ कमलेश तेहरिया भी पहुंचे और घटना की जानकारी ली. फिलहाल सभी बच्चों की हालत सामान्य है.

यह भी पढ़ें: इंदिरा गांधी को रास नहीं आई थी अपने ही सांसद की फिल्म, इमर्जेंसी के बाद चुनाव में बना ये मुद्दा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT