सवाईमाधोपुर: सबसे बड़े धार्मिक आयोजन में CM गहलोत का दौरा, एक लाख से ज्यादा लोग भंडारे में होंगे शामिल

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Sawai Madhopur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज सवाई माधोपुर जिले वे बौंली क्षेत्र के भेड़ोली आश्रम के दौरे पर रहेंगे. सीएम के दौरे को लेकर जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला, एसपी सुनील कुमार विश्नोई ने भेडोली आश्रम पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. बामनवास विधायक इंदिरा मीणा ने भी व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. गौरतलब है कि सीएम अशोक गहलोत आज दोपहर 2:00 बजे उपखंड क्षेत्र बौंली के भेडोली आश्रम पर आयोजित निर्वाण महोत्सव में शिरकत करेंगे.

क्षेत्र का सबसे बड़ा धार्मिक आयोजन माने जाने वाले निर्वाण महोत्सव को लेकर स्थानीय लोगों में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. ब्रह्मलीन संत जय शिवानंद महाराज के 15वें निर्वाण महोत्सव का आयोजन हर वर्ष होता है. लेकिन कोरोना के चलते 3 वर्षों के अंतराल में उक्त आयोजन किया जा रहा है. जिसमें लगभग 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है.

बामनवास विधायक इंदिरा मीणा के निमंत्रण पर अशोक गहलोत का भी निर्वाण महोत्सव में शामिल होने का कार्यक्रम तय हुआ है. एसडीएम बद्रीनारायण मीणा ने बताया कि आश्रम के नजदीक ही अस्थाई हेलीपैड बनाया गया है. जहां सीएम गहलोत का हेलीकॉप्टर उतरेगा. उसके बाद सीएम गहलोत हणुत्या गांव की चरागाह भूमि पर आयोजित भंडारा कार्यक्रम पहुंचेंगे. जहां विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में कई मंत्री, विधायक व प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल होंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला, एसपी सुनील कुमार विश्नोई ने कार्यक्रम स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. वहीं बामनवास विधायक इंदिरा मीणा ने भी स्थानीय प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. सीएम गहलोत के दौरे को लेकर एसडीएम बद्रीनारायण मीणा, तहसीलदार बृजेश मीणा, सीओ तेज कुमार पाठक, एसएचओ कुसुम लता मीणा व क्षेत्र के अधिकारी कर्मचारी लगातार फील्ड वर्क कर रहे हैं.

विशाल जनसभा में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी माकूल इंतजाम किए गए हैं. वहीं स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारियों में भी सीएम के दौरे को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. संत नित्यानंद स्वामी के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम में एक लाख से अधिक लोगों के लिए भोजन व्यवस्था रखी गई है. जिसके लिए 200 क्विंटल मिश्री मावा तैयार किया जा चुका है. वहीं 150 क्विंटल आटे की पुड़िया बनाई जाएंगी. स्वामी नित्यानंद ने स्थानीय पंच पटेलों को कार्यक्रम के लिए जिम्मेदारियां सौंपी है.

ADVERTISEMENT

जयपुर: अधिगम कोचिंग ध्वस्त, सांसद किरोड़ीलाल बोले- अब कोचिंग में पढ़ने वाले बच्चों की फीस वापस करें सरकार

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT