सीकर: शीतलहर से कड़ाके की सर्दी का सितम, माइनस 0.7 तापमान से फसलों पर जमी ओस

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Sikar weather news: प्रदेश में शीतलहर के चलते कड़ाके की सर्दी का असर बरकरार है. तेज ठंड और कोहरे से जनजीवन प्रभावित हो गया है. वहीं सीकर शहर सहित ग्रामीण अंचल में पारा जमाव बिंदु के नीचे रहा. सुबह ओस की बंदे जमी हुई मिली. कोहरे के कारण रात के साथ दिन का तापमान भी कम रहा. जिससे लोग दिन में भी सर्दी से परेशान होते रहे. वहीं जगह-जगह लोग अलाव तापकर ठंड से बचने के जतन करते दिखे.

फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान माइनस 0.7 डिग्री दर्ज हुआ. अंचल में चल रही उत्तरी हवाओं ने इलाके को ठिठुरा दिया है. सीकर में बुधवार को अधिकतम तापमान 19.5 और न्यूनतम तापमान माइनस 1.5 डिग्री दर्ज किया गया. कई जगहों पर खेत में फसलों पर ओस बर्फ की तरह जम गई.

सीकर शहर सहित ग्रामीण अंचल में कड़ाके की सर्दी का असर जन जीवन पर भी देखने को मिला. लोग गर्म कपड़ों में लदे होने के बाबजूद ठिठुरते नजर आए. कड़ाके ठंड से निजात पाने को लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. जिले में कई जगह कोहरा भी पड़ा, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसानों का कहना है कि इस समय ज्यादा ठंड फसलों के लिए नुकसानदायक है. रात में कोहरा और तेज ठंड के बाद दिन में फसलों को धूप की जरूरत होती है. जो अभी कम ही मिल रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather Today: प्रदेश में शीत लहर का दौर रहेगा जारी, अगले सप्ताह मिल सकती है थोड़ी राहत

    ADVERTISEMENT