आवारा मवेशियों को लेकर सख्त हुआ प्रशासन, अब पशुओं को शिफ्ट नहीं करने वालों की खैर नहीं!

Sanjay Verma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Kota news: कोटा में आवारा पशुओं को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है. नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के निर्देश के बाद कोटा नगर विकास न्यास और नगर निगम आवारा मवेशियों को शहर से हटाने एवं अवैध बाड़े संचालित करने वालों के खिलाफ संयुक्त अभियान चला रहा है. अभियान के तहत विशेष टीमों का गठन किया गया. जो शहर के हर क्षेत्र में सड़क पर मिलने वाले आवारा मवेशियों को पकड़कर गौशाला में शिफ्ट कर रही है.

अभियान के तहत बुधवार को सुबह से ही निगम और न्यास की तैनात की गई. संयुक्त टीमों ने शहर के विभिन्न इलाकों में पहुंचकर आवारा मवेशियों को पकड़ा. जहां भी अवैध बाड़े संचालित किए जा रहे थे उनके खिलाफ कार्रवाई की. न्यास उप सचिव ताहिर मोहम्मद ने बताया कि नगर विकास न्यास एवं नगर निगम की ओर से संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें नगर निगम की ओर से काऊकेचर के साथ कर्मचारियों की टीम एवं न्यास के अधिकारियों की टीम और पुलिस जाब्ता अभियान में शामिल है.

टीम ने 60 मवेशी पकड़े, 3 बाड़ों को हटाया
अभियान के तहत न्यास और निगम की संयुक्त टीमें लगातार आवारा मवेशियों को पकड़ रही है. न्यास उप सचिव ताहिर मोहम्मद ने बताया कि बुधवार को दशहरा मैदान, किशोरपुरा, थर्मल चौराहा, गोदावरी धाम क्षेत्र एवं सुभाष नगर इलाके में टीमों ने कार्रवाई करते हुए. 60 मवेशियों को पकड़ कर 6 ट्रोलों की मदद से किशोरपुरा गौशाला शिफ्ट किया. वहीं सुभाष नगर क्षेत्र में 3 अवैध बड़ों को भी हटाकर संचालन करने वालों को नोटिस जारी कर कार्रवाई की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

10 टीमें कर रही हैं कार्रवाई
मंत्री शांति धारीवाल के निर्देश के बाद कोटा में आवारा मवेशियों को हटाने के लिए निगम एवं नगर विकास न्यास की 100 से अधिक कर्मचारी एवं अधिकारियों की टीम अभियान के तहत कार्रवाई कर रही है यह अभियान लगातार जारी रहेगा. टीमों को रात्रि में भी अभियान को चलाने के निर्देश दिए गए है.

नगर विकास न्यास के ओएसडी आरडी मीणा ने बताया कि शुपालकों के लिए नगर विकास न्यास द्वारा देश की अनूठी योजना विकसित की गई है. जहां बड़ी संख्या में पशुपालक भी अपने पशुओं के साथ शिफ्ट हो गए हैं. योजना के तहत आवंटी पशुपालक जो अब तक योजना में शिफ्ट नहीं हुए हैं उनका आवंटन निरस्त कर पशुओं को जप्त करके कार्रवाई की जायेगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढें: कोटा: शिक्षक भर्ती रद्द कर पेपर लीक जांच CBI को सौंपने की मांग, भाजपा ने किया प्रदर्शन

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT