Alwar: जहां से पूरे शहर पर रखी जाती थी नजर, उसी पुलिस कंट्रोल रूम से हुई चोरी, अब जांच में जुटा महकमा

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Alwar: जहां से पूरे शहर पर रखी जाती नजर, उसी पुलिस कंट्रोल रूम से हुई चोरी, अब जांच में जुटा महकमा
Alwar: जहां से पूरे शहर पर रखी जाती नजर, उसी पुलिस कंट्रोल रूम से हुई चोरी, अब जांच में जुटा महकमा
social share
google news

Alwar News: “दीया तले अंधेरा” वाली कहावत अलवर पुलिस (Alwar News) पर बिल्कुल सटीक बैठती हुई नजर आ रही है. एक तरफ क्राइम के मामले में अलवर जिला बदनाम है तो दूसरी तरफ पुलिस (Rajasthan Police) की कार्यप्रणाली पर भी कई बार प्रश्नचिह्न खड़े होते हैं. एक बार फिर से यह साबित हो चुका है. दरअसल, क्राइम कंट्रोल व लोगों की सुरक्षा करने के लिए अलवर के बीचों बीच बने पुलिस कंट्रोल रूम से चोरी का मामला सामने आया है. चोरों ने पुलिस कंट्रोल रूम में रखे मीटर बॉक्स चोरी कर लिए. चोरी की जानकारी मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए. अब पुलिसकर्मी पूरे मामले को रफा-दफा करने में लगे हैं और कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

जिले के चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए पुलिस कंट्रोल रूम में अभय कमांड सेंटर बनाया गया है. अभय कमांड सेंटर में बैठे पुलिसकर्मी 500 से ज्यादा कैमरों से जिले पर नजर रखते हैं. क्राइम कंट्रोल के लिए पुलिस कंट्रोल रूम में जिलेभर की शिकायत दर्ज होती है. पुलिस कंट्रोल रूम के बाहर 5 से 6 लाइव कैमरे लगे हुए हैं. उसके बाद भी कंट्रोल रूम के अंदर से चोर सामान चोरी करके ले गए.

35 में से केवल 5 बॉक्स बचे

पुलिस कंट्रोल रूम में 35 मीटर बॉक्स रखे हुए थे. इनमें से 30 मीटर बॉक्स चोरी हो गए. 27 जुलाई को जब पुलिसकर्मियों को इन मीटर बॉक्स की जरूरत पड़ी तो उन्होंने मीटर बॉक्स को चेक किया. इस पर केवल 5 मीटर बॉक्स मिले. ऐसे में पुलिस हरकत में आई व इस मामले की शिकायत कोतवाली थाना पुलिस को दी गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जांच में जुटी पुलिस

इस मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने चोरी की धाराओं में एफ आई आर दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू की है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर में जगह-जगह मीटर बॉक्स लगाए हुए हैं. शहर में करीब कुल 148 पॉल पर 150 मीटर बॉक्स लगे हुए हैं. 3 साल पहले इनबॉक्स को पुलिस कंट्रोल रूम में रखवाया गया था. कैमरे के लिए इन बॉक्स को लगाया जाता है. पुलिस कंट्रोल रूम से इन बॉक्स को जोड़ने व लगाने का काम किया जाता है. शहर में कुछ नए मीटर बॉक्स लगने थे. इसलिए पुलिसकर्मियों ने इन बॉक्स को चेक किया. तो बॉक्स गायब मिले. चोरी की घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं तो एफ आई आर दर्ज होने के बाद अब पुलिस अपने ही मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

इंजीनियरिंग ने क्या कहा

पुलिस कंट्रोल रूम में काम करने वाले इंजीनियर मनोज सैनी ने बताया कि कैमरे के लिए इनबॉक्स को लगाया जाता है. अंबेडकर नगर से आरटीओ कार्यालय रोड तक जगह-जगह कैमरे लगने हैं. इन कैमरों के साथ बॉक्स को लगाना था. इसलिए बॉक्स को चेक किया गया. इस दौरान बॉक्स कम मिले.

ADVERTISEMENT

एसपी ने क्या कहा

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि इस मामले में स्टॉक की जांच कराई जाएगी. साथ ही कंपनी के कर्मचारियों से भी पूछताछ होगी.

ADVERTISEMENT

कंटेंट: हिमाशुं शर्मा

ये भी पढ़ें: अलवर में 2 नाबालिग बहनों से गैंगरेप, बड़ी बहन हुई गर्भवती तो परिवार के उड़े होश!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT