Tonk: प्रेक्टिकल में अच्छे नंबर देने के बदले सरकारी टीचर ने छात्रा से मांगी अस्मत, 3 महीने से भेज रहा मैसेज

ADVERTISEMENT

Tonk: प्रेक्टिकल में अच्छे नंबर के देने के बदले सरकारी टीचर ने छात्रा से मांगी अस्मत, 3 महीने से भेज रहा मैसेज
Tonk: प्रेक्टिकल में अच्छे नंबर के देने के बदले सरकारी टीचर ने छात्रा से मांगी अस्मत, 3 महीने से भेज रहा मैसेज
social share
google news

Tonk News: टोंक जिले के एक सरकारी विद्यालय में एक शिक्षक द्वारा 12वीं विज्ञान की छात्रा से अश्लील हरकतें करने व प्रेक्टिकल में अच्छे नंबर दिये जाने के बदले उस पर शारीरिक संबध बनाये जाने का दबाव डाले जाने का शर्मनाक मामला सामने आया है.अपने टीचर की इन हरकतों से परेशान छात्रा ने अपने भाई को पूरा मामला बताया. इसके बाद यह मामला शिक्षा विभाग तक पहुंचा तो जीव विज्ञान विषय के शिक्षक कमलेश कुमार मीणा व इस शर्मनाक काम में उसका सहयोग करने वाले शिक्षक अशोक कुमार मीणा को शिक्षा विभाग ने प्रारंभिक जांच के बाद निलंबित कर दिया है.निलंबन के दौरान दोनों का मुख्यालय शिक्षा निदेशालय बीकानेर रखा गया है.

पिछले तीन माह से छात्रा पर बना रहे थे दबाब

पीड़ित छात्रा की शिकायत पर जब शिक्षा विभाग की टीम गैरोली गांव के विद्यालय पहुंची तो आरोपी शिक्षक कमलेश कुमार मीणा व अशोक कुमार मीणा के विरूद्ध कई तरह के गंभीर आरोप सामने आये. पीड़िता ने बताया कि लगभग पिछले तीन माह से ना सिर्फ उससे छेड़छाड़ की जा रही थी बल्कि उसे अश्लील मैसेज भी भेजे जा रहे थे. पीड़िता ने बताया कि यही नहीं शिक्षक कमलेश कुमार मीणा द्वारा तो प्रेक्टिकल में अच्छे नंबर दिये जाने की एवज में उससे अस्मत भी मांगी जा रही थी.

पीड़िता के भाई के साथ कई ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंच जताया विरोध

शुक्रवार की दोपहर उजागर हुई शिक्षकों की इस करतूत के बाद पीड़िता के भाई के साथ कई ग्रामीण स्कूल पहुंचे व प्रधानाचार्य के सामने विरोध जताते हुए दोनों शिक्षकों के निलंबन की मांग की. ग्रामीणों को विरोध को देखते हुए शिक्षा विभाग द्वारा तुरंत जांच कमेटी का गठन कर उसे गैरोली भेजा गया. जांच समिति द्वारा तैयार की गयी रिपोर्ट के बाद दोनों शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एक शिक्षक के विरूद्ध पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज

इस पूरे मामले में पीड़िता के भाई की ओर से घाड़ पुलिस थाने में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है. पीड़िता के भाई ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहिन तीन माह से बहुत परेशान थी. शिक्षक कमलेश कुमार मीणा तो उसकी बहन के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने के लिये दबाव डाल रहा था. साथ ही यह प्रलोभन भी दे रहा था कि अगर वह इसके लिये तैयार हो जाती है तो उसे मनचाहे नंबर भी दे देगा. घाड़ थानाधिकारी ने बताया कि अब पुलिस अब मामले की विस्तृत जांच करने जा रही है.

    ADVERTISEMENT