Tonk: जोधपुर में दलित नाबालिग के साथ गैंगरेप पर लोगों में आक्रोश, बोले- दरिंदों को फांसी की सजा दी जाए

मनोज तिवारी

ADVERTISEMENT

Tonk: जोधपुर में दलित नाबालिग के साथ गैंगरेप पर लोगों में आक्रोश, लोगों ने कहा- दरिंदों को फांसी की सजा दी जाए
Tonk: जोधपुर में दलित नाबालिग के साथ गैंगरेप पर लोगों में आक्रोश, लोगों ने कहा- दरिंदों को फांसी की सजा दी जाए
social share
google news

Crime News: टोंक जिले में बुधवार को जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में दलित नाबालिग के साथ हुई गैंगरेप की घटना की दरिंदगी की खबर सामने आने के बाद अब लोगों में निर्भया कांड जैसा गुस्सा नजर आने लगा है. घटना के बाद अब लोग उनके लिये फांसी की सज़ा की मांग उठाने लगे हैं.

कुछ इसी तरह का आक्रोश बुधवार को टोंक जिला मुख्यालय पर देखने को मिला. जहां अखिल भारतीय रैगर महासभा के बैनर तले पीड़िता को न्याय व आरोपियों को फांसी दिए जाने की मांग को लेकर गांधी पार्क से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाल नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया गया.

फांसी की सजा देने की मांग की

प्रदर्शन में शामिल हुए लगभग 150 से अधिक रैगर समाज के महिला-पुरूषों ने एक सुर में आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की. समाज की यह भी मांग थी कि पुलिस द्वारा 15 दिवस के भीतर चालान तो पेश किया जाए. साथ ही पूरे मामले की सुनवाई फास्ट ट्रेक कोर्ट में हो. समाज की ओर से पीड़िता को मुआवजे व सरकारी नौकरी की भी मांग उठायी गयी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

समाज के लोगों का कहना था कि प्रदेश में लगातार दलित महिलाओं, युवतियों व किशोरियों के साथ रेप व गैंगरेप जैसी घटनाएं हो रही हैं लेकिन सरकार इन घटनाओं को लेकर कतई गंभीरता नहीं दिखा रही है. समाज के लोगों ने चेतावनी दी कि अगर इस तरह की घटनाओं को लेकर सरकार भी किसी तरह की कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती है तो आगामी चुनावों में उसे इसका परिणाम भी भुगतना पड़ सकता है. प्रदर्शन के बाद जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया जिसमें इन सभी मांगों को दोहराया गया था.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT