टोंक: 5 हजार की रिश्वत लेते पुलिसकर्मी ट्रैप, एसीबी की भनक लगी तो ASI ने बचने के लिए अपनाई यह तरकीब

मनोज तिवारी

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Tonk: टोंक जिले में एसीबी(ACB ) द्वारा एक पुलिसकर्मी को ट्रैप करने का मामला सामना आया है. एसीबी ने देवली थाने में तैनात एएसआई अर्जुन लाल मीणा को एक परिवादी से गाली गलौच के मामले में कार्रवाई नहीं किये जाने के बदले 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है. एएसआई अर्जुन लाल मीणा ने परिवादी से टोंक के गणेश रोड पर रिश्वत राशि ली थी और उसे तुरंत ही पास स्थित एक मोबाइल शॉप में छिपा दिया, जिसे ढूंढने के लिए एसीबी टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी. रिश्वत राशि के सर्च के दौरान एएसआई रिश्वत लिये जाने की बात को झुठलाता रहा. लेकिन एसीबी टीम ने रिश्वत राशि को बरामद कर ही दम लिया.

इस दौरान मोबाइल शॉप के बाहर काफी भीड़ भी जमा हो गई. राशि बरामदगी के बाद ट्रैप एएसआई को देवली थाने लाकर शेष कार्रवाई की गई. एसीबी टोंक के एएसपी राजेश आर्य ने बताया कि एएसआई मीणा द्वारा परिवादी सीआर मीणा को गिरफ्तारी का भय दिखा पचास हजार रुपए की रिश्वत राशि दिये जाने के लिये दबाव बनाया जा रहा था. लेकिन सत्यापन के दौरान पांच हजार रुपए की रिश्वत में मामला रफा दफा किये जाने की सहमति पायी गई.ऐसे में एसीबी ने कार्रवाई करते हुए एएसआई को ट्रैप कर लिया है. संबंधित पत्रावाली के एसीबी की टीम ने सीज कर लिया है.

यह भी पढ़ें: धौलपुर: नाबालिग साली के साथ दुष्कर्म, पिता-पुत्र पर गैंगरेप का आरोप, दोस्तों को भी बुलाते थे!

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दूनी क्षेत्र से आए परिवादी ने एसीबी को बीते दिन पहले ही एक शिकायत दर्ज करायी थी. जिसमें उसके विरूद्ध दर्ज एक परिवाद में कार्रवाई नहीं किये जाने के बदले एएसआई द्वारा 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि मांगी जा रही थी. सत्यापन में पांच हजार रूपये में मामला रफा दफा किया जाना तय हुआ. इस पर बुधवार को जैसे ही एएसआई मीणा ने पांच हजार रुपए की रिश्वत राशि ली उसे ट्रैप कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में गहराया बिजली संकट, सीएम गहलोत बोले- किसानों की आपूर्ति के लिए उद्योगों की बिजली कटौती करें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT