भरतपुर में धर्म परिवर्तन के दो मामले सामने आने के बाद बवाल! अब पुलिस ने लिया ये बड़ा एक्शन

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर में धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया है. जहां गरीब और दलित वर्ग के लोगों को झांसा देकर हिंदू से ईसाई धर्म अपने का लालच दिया जाता है. ऐसा ही मामला चिकसाना थाना इलाके के गांव पीपला में सामने आया है. जहां पति-पत्नी एक केंद्र चलाते हैं, जिसका उद्देश्य हिंदू धर्म के गरीब और दलित वर्ग के लोगों को झांसा देकर ईसाई धर्म में परिवर्तित करवाते ने का काम करते हैं. पति-पत्नी दोनों ईसाई धर्म ग्रंथों को लेकर गांव के एक मोहल्ले में लोगों को ईसाई धर्म की खासियत के बारे में बता रहे थे और उनको हिंदू से इसी धर्म में परिवर्तित करने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन सूचना मिलने के बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और विरोध करना शुरू कर दिया.

इस मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पति-पत्नी को हिरासत में लेकर थाने लाई है और पूछताछ की जारी है. जानकारी के मुताबिक भरतपुर (bharatpur) शहर का रहने वाला अजय अपनी पत्नी के साथ ईसाई मिशनरी का सेंटर चलता है.

विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष ने कही ये शिकायत

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष लखन सिंह ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि एक गांव में कुछ लोग हिंदुओं को ईसाई धर्म में परिवर्तित करने का काम कर रहे हैं, उनको झांसी में ले रहे हैं. हमने जाकर वहां विरोध किया और पुलिस को सूचना दी है. यह लोग हिंदू धर्म के गरीब तबके के लोगों को रुपए का लालच देकर ईसाई धर्म अपने का लालच देते हैं. पीपला ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच तुहि राम ने बताया कि दो लोग हमारे गांव में एक सेण्टर चलाते आए हैं. जो कहते थे की यहां लोगों की बीमारी ठीक होती है. बाद में पता चला है कि वे लोग तो धर्म परिवर्तन का काम करते थे. भरतपुर जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि दो मामले सामने आए हैं. जिनमे धर्म परिवर्तन के तथ्य सामने आए हैं. हमने दोनों मामलों के लिए एसआईटी का गठन किया है, जो इन तथ्यों की जांच करेगा.

यह भी पढ़ेंः किसान आंदोलन के चलते Rajasthan-Punjab बॉर्डर पर नाकाबंदी, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट!

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT