उदयपुर: कार के नीचे बैठे खतरनाक मगरमच्छ को ऐसे किया काबू, देखें Video

ADVERTISEMENT

Crocodile entered village in Udaipur: कार के नीचे बैठे खतरनाक मगरमच्छ को ऐसे किया काबू, देखें Video.
Crocodile entered village in Udaipur: कार के नीचे बैठे खतरनाक मगरमच्छ को ऐसे किया काबू, देखें Video.
social share
google news

Crocodile entered village in Udaipur: उदयपुर (udaipur) के एक गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब तड़के एक मगरमच्छ (crocodile) कार के नीचे दुबका देखा गया. कार के नीचे से अजीब से आवाज आने पर देखा गया. घर के सामने खड़ी कार के नीचे ये मगरमच्छ आया कहां से ये चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है कि उदयसागर झील (udaisagar lake) से ये मगरमच्छ आ सकता है क्योंकि इससे पहले भी झील से मगरमच्छ आने की घटना इन इलाकों में हो चुकी है.

यह भी पढ़ें:

नदी किनारे खड़े ऊंट ने मगरमच्छ के हमले से खुद को ऐसे बचा लिया, सामने आया ये रोमांचक Video

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मामला लकड़वास गांव का है. यहां एक ग्रामीण के घर के बाहर एक कार खड़ी थी. कार के नीचे से तड़के डरावनी आवाज आने पर कार मालिक ने देखा तो उसके होश उड़ गए. इसके बाद ग्रामीणों ने एनिमल रेस्क्यू टीम को इसकी सूचना दी. टीम ने पहले मगरमच्छा के मुंह पर मुंह पर बोरा बांध दिया जिससे वो किसी को अपना शिकार न बना सके.

आधे घंटे में किया रेस्क्यू

एनिमल रेस्क्यू टीम के हेड पदमसिंह ने बताया कि मगरमच्छ को काबू करने पर आधा घंटा लग गया. भारी-भरकम इस मगरमच्छ के मुंह को बोरे से बांधकर उसे काबू में लाने लायक बनाया गया. गौरतलब है कि मगरमच्छ के जबड़े में आने के बाद बड़े से बड़े जीव धाराशायी हो जाते हैं. ऐसे में टीम इस बात का रिस्क नहीं लेना चाहती थी कि मगरमच्छ को कोई मौका मिले और वो किसी भी शख्स को शिकार बना ले.

बारिश के बाद आबादी की ओर आते हैं मगरमच्छ

ग्रामीणों का कहना है कि बारिश के बाद उदयसागर झील के ओवरफ्लो होने से ये मगरमच्छ अक्सर आबादी की तरफ आ जाते हैं. इससे आए दिन किसी अनहोनी की आशंका बनी रहती है. गत वर्ष में गांव में एक मगरमच्छ घुस गया था जिससे ग्रामीणों की नींद उड़ गई थी.

ADVERTISEMENT

देखें वीडियो:

Loading the player...

यह भी पढ़ें:

ADVERTISEMENT

बारांः तालाब से निकलकर गांव में घुस गया मगरमच्छ, ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT