jaipur weather: 19 फरवरी को जयपुर, भरतपुर और अजमेर में होगी झमाझम बारिश!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में शुष्क मौसम के बीच एक बार फिर बादलों की गड़गड़ाहट के बीच बारिश की संभावना बन रही है. 19 फरवरी को उत्तर-पश्चिमी राजस्थान व आसपास के क्षेत्र के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र (Induced Cyclonic circulation) बनने की प्रबल संभावना है. इसके प्रभाव से 19-20 फरवरी को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. 

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक अलवर, सीकर, झुंझुनूं और हनुमानगढ़ के साथ ही श्रीगंगानगर के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यानी 19 फरवरी को इन जिलों में बादल गरजने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. 

इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने 19 को अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं और नागौर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं केवल 19 फरवरी को सीकर, बीकानेर, चूरू हनुमानगढ़, जोधपुर और श्रीगंगानगर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. केवल 20 फरवरी को करौली, सवाईमाधोपुर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने इन जिलों में बादल गरजने के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. 

मौसम खराब होने पर न करें ये गलती

मौसम विभाग के मुताबिक बादल गरजने और बिजली चमकने की दशा में कभी भी पेड़ों की ओट नहीं लेनी चाहिए. ऐसे समय में घरों में रहना बेहर रहता है. बिजली के उपकरण बंद कर देना चाहिए. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT